Maruti Suzuki की बेस्ट सेलिंग कार Swift का नया लुक लीक, कई एडवांस फीचर्स के साथ मिलेंगे ये बड़े अपडेट

मारुति-स्विफ्ट-का-नया-लुक-आया-सामने.webp

मारुति स्विफ्ट का नया लुक आया सामने

भारतीय आटो मार्केट में इस समय एक से बढ़कर एक वाहने मौजूद हैं। इधर बीच कई वाहनों की भी डिमांड तेजी से बढ़ी है, जिसे देखते हुए कंपनियों ने ग्राहकों में पैठ बनाने के लिए अपनी कारों में जबरदस्त फीचर्स दिए हैं। कंपटीशन के चलते कंपनियां ऐसे वाहनों को डिजाइन कर रही हैं जिनकी कीमत कम है और ग्राहकों के बीच लोकप्रियता कायम करने में भी खरी उतरे। मारुति सुजुकी की बात करें तो ये बीते दो दशक से भारतीय बाजार में अपनी पकड़ बनाए है। कंपनी की कई कारें लोग खुब पसंद करते हैं। इस बीच मारुति सुजुकी की एक बेस्ट सेलिंग कार का नया वर्जन टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

मारुति सुजुकी की स्विफ्ट देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली हैचबैक कार है। मारुति इसको अपडेट कर रही है। पेरेंट कंपनी सुजुकी इस वक्त जापान में अपनी इस कार के चौथी पीढ़ी के मॉडल को तैयार करने की प्रक्रिया में लगी हुई है। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो, इस साल तक नई स्विफ्ट को ग्लोबली पेश कर दिया जाएगा। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में भी 2023 को इस कार को पेश कर दिया जाएगा। इसी कार के कुछ लीक फोटो सामने आए हैं।

लुक- नई स्विफ्ट के डिजाइन में कंपनी बदलाव करेगी। इसके ग्रिल में बदलाव देखने को मिलेगा। माना जा रहा है कि, इसकी ग्रिल को रि-डिजाइन किया जाएगा। इसमें नए पतले LED लैम्प्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही नए अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकता है। कंपनी इसके स्पोर्ट्स वेरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है जिसका लुक काफी स्पोर्टी होगा। कंपनी स्विफ्ट के फ्रंट फेस को रिवाइज्ड कर सकती है, जिसमें LED हेडलैम्प्स, स्लीक ग्रिल, नई C शेप एयर स्प्लिटर्स को पेश किया जाएगा, जिसमें फॉग लैम्प्स भी लगे होंगे।

इसके अलावा नई जेनरेशन स्विफ्ट काफी एडवांस वर्जन कारी होगी। बताया जा रहा है कि, ये कार नए हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार होगी। इसके पीछे के गेट पर हैंडल्स ना होकर सी पिलर्स पर मौजूद होंगे। अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक केबिन और डैशबोर्ड के डिजाइन में भी बदलाव किया जाएगा। इसके साथ ही इसे कई और एडवांस फीचर्स के साथ जोड़ा जाएगा।