शुक्र ग्रह की सभी राशियों पर टेढ़ी नजर, हर एक गलती पर दे रहा सजा, जानें आप पर कैसा पड़ेगा असर

venus-transit-2021-october-date.webp

courtesy google

आज शुक्र ग्रह तुला राशि में प्रवेश करेंगे। आपको बता दें कि शुक्र को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस आदि का कारक माना जाता है। तुला राशि में प्रवेश करने के बाद इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। जानिए आपके राशि पर शुक्र का गोचर कैसा रहेगा।

मेष राशि- मेष राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी।  कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। धन- लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे।

वृष राशि- वृष राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन सामान्य रहेगा। मेहनत करने से कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। धन का खर्च सोच- समझकर ही करें। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मिथुन राशि- शुभ परिणाम मिलेंगे। परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। धन- लाभ होने के योग बन रहे हैं। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ फल की प्राप्ति होगी।

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन सामान्य रहने वाला है। धन खर्च अधिक होगा। प्रेमी के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी भी तरह के वाद- विवाद से दूर रहें। किसी बाहरी व्यक्ति पर भरोसा करने से पहले अच्छी तरह से सोच- विचार कर लें।

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के लिए ये समय बेहद शुभ रहने वाला है। धन- लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है।

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नया कार्य आरंभ करने के लिए समय शुभ है। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

तुला राशि- तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का तुला राशि में प्रवेश शुभ नहीं कहा जा सकता है। वाद- विवाद से दूर रहें, नहीं तो समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।आर्थिक पक्ष कमजोर होगा। धन का खर्च अधिक न करें। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें। प्रेम जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ है।

धनु राशि- धनु राशि के जातकों को शुक्र के तुला राशि में प्रवेश करने से सावधान रहने की आवश्यकता है। धन- हानि हो सकती है। इस समय धन का खर्च सोच- समझकर ही करें। दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेमी के साथ मनमुटाव हो सकता है। कार्यों में सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि- मकर राशि के जातकों को मिले- जुले परिणाम मिलेंगे। कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। धन- लाभ होगा, लेकिन धन का खर्च सोच- समझकर ही करें। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें नहीं तो मनमुटाव हो सकता है। परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा। वाद- विवाद से दूर रहें।

कुंभ राशि-  कुंभ राशि के जातकों के लिए ये समय मिला- जुला रहेगा। परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन धन का अधिक खर्च न करें। कार्यों में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ रहेगा।

मीन राशि- मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन सामान्य रहेगा। मेहनत करने से कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। धन का खर्च सोच- समझकर ही करें। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।स्वास्थ्य का ध्यान रखें।