T20 WC2021: पाकिस्तान से जंग के पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ अभ्यास करेगी टीम इंडिया, आजमाए जाएंगे सारे अस्त्र शस्त्र

t20.webp

T20 WC2021

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है। अभी प्रैक्टिस और क्वालिफायर के मैच खेले जा रहे है। भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है। इस मैच से पहले भारत के वीर खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं। इस महा- मुकाबले के लिए विराट की सेना तैयारी में जुटी हुई है। भारत आज अपना दूसरा प्रैक्टिस मैच खेलेगा।  कोहली एंड कंपनी ने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था। ऑस्ट्रलिया के साथ यह वॉर्म-अप मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3:30 बजे से खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम के कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया था जबकि ईशान किशन ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से प्लेइंग इलेवन के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की थी। आर अश्विन की भी चार साल के बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है। पहले वार्म अप मैच में भले ही अश्विन एक भी विकेट न ले सके हो लेकिन उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैप्टन कोहली सुपर 12 के शुरू होने से पहले एक बेहतर टीम कॉम्बिनेशन की तलाश में रहेंगे। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी नहीं की लिहाजा इस मैच में वह हाथ आजमाना चाहेंगे। चर्चा का विषय हार्दिक पंड्या बने हुए है जो इंग्लैंड के खिलाफ सहज नहीं दिखे। वह गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे हैं तो देखना यह होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन क्या उन्हें विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में उतारता है।

शार्दूल शानदार फॉर्म में हैं और IPL में भी उन्होंने 16 मैचों में 21 विकेट लेने के साथ इंग्लैंड के दौरे पर अपनी बैटिंग से भी खासा प्रभावित किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ शुरुआत करते हुए न्यूजीलैंड को पहले अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराया। डेविड वॉर्नर का खराब फॉर्म जारी है।