केपटाउन टेस्ट से पहले Team India से बाहर हो गया ये धुआंधार बल्लेबाज और भावी कप्तान, मचा हड़कंप

india-vs-south-africa-Rishabh-Pant-out-of-Test-match.webp

courtesy google

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 7विकेट से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। तीन मैचों की सीरीज अब 1-1से बराबरी पर है, क्योंकि भारत ने पहला टेस्ट मैच जीता था। तीसरा टेस्ट मैच आज केपटाउन में खेला जाएगा, जहां सीरीज का फैसला होगा। दूसरे टेस्ट मैच भारत जीता हुआ हारा है। टीम इंडिया की हार का ये खिलाड़ी सबसे बड़ा गुनहगार साबित हुआ। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला। ऋषभ पंत के कारण इस टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- बस 3दिन और... फिर ये 4राशि वाले लोग पडे़ंगे सभी राशियों पर भारी, किस्मत से बनेंगे अमीर और जमीन उगलेगी सोना

हर कोई अब ऋषभ पंत को ध्यान और सही से खेलने की सलाह दे रहा है। इस बीच खबर सामने आ रही है कि केपटाउन टेस्ट से पहले ऋषभ पंत को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दरअसल, भारतीय विकेटकीपर बल्लेाबज ऋद्धिमान साहा का एक पोस्ट वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने पहले ट्विटर पर कुछ फोटो शेयर की है। इन फोटोज में ऋद्धिमान न्यूलैंड्स स्टेडियम में खड़े हुए नजर आ रहे हैं। इन फोटोज को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- 'हैल्लो केपटाउन'। उनके इस पोस्ट से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत को निकाल दिया गया है और उनकी जगह साहा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है।

यह भी पढ़ें- ईरान के आगे तालिबान की नहीं गली दाल! अफगानिस्तान सरकार के तौर पर मान्यता देने से फिर किया साफ इंकार

हालांकि ऋषभ पंत के बचाव में टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली भी उतरे। विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ बातचीत की। कोहली ने कहा कि ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी गलतियों को समझते हैं और भविष्य में उनमें सुधार करेंगे. एक बार जब हम अपनी गलती ढूंढ लेते हैं, तो हम समझ सकते हैं कि इसे दोबारा न दोहराएं।' कोहली ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गलतियों पर दी गई सलाह को भी याद किया. कोहली ने कहा, 'एमएस धोनी ने मुझे शुरुआत में बहुत अच्छी सलाह दी थी। उन्होंने एक बार मुझसे कहा था कि एक के बाद दूसरी गलती को दोहराने के बीच कम से कम 7-8 महीने का अंतर होना चाहिए। तभी आपका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबा करियर हो सकता है और पंत में भी मैं कुछ इसी तरह का सुधार चाहता हूं।'