पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर पर जमकर बरसे हरभजन सिंह, बोलें- देश का अपमान करोगे तो...

Harbhajan-Singh-Slams-Shoaib-Akhtar.webp

पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर पर जमकर बरसे हरभजन सिंह

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने सुनाया कि उनकी बोलती बंद हो गई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने और पैसा कमाने के मैका नहीं दिए जाने की शोएब अख्तर ने शिकायत की जिसके बाद हरभजन सिंह का गुस्सा फूट गया और उन्होंने कहा कि, हम अपने झंडे और देश की तौहीन बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। इसके साथ ही कश्मीर पर बयानबाजी करने वाले शाहिद अफरीदी पर भी निशाना साधते हुए क्रिकेट तक ही सीमित रहने की नसीहत दी।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: बाबर आजम के पास है खास हथियार, विराट-रोहित पर होगा वार, रहना होगा सतर्क

एक कार्यक्रम को दौरान दोनों क्रिकेटर टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहे मैच को लेकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान शोएब अख्तर ने आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पैसा कमाने का मौका नहीं मिलने का जिक्र करते हुए कहा कि, जब आईपीएल शुरू हुआ, पैसा बनाने की बारी आई, आपको दिक्कत क्या है पाकिस्तानी क्यों ना पैसा कमाए, पूरी दुनिया कमा रही है। मैंने ब्रेट ली से कहा था हमारे नसीब में इतना ही था, तुम कमा लो।

सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन जैसे ही शोएब अख्तर शिकायत करने लगे उसके बाद उरभजन सिंह देश गंभीर होते हुए कहा कि, हमें कोई दिक्कत नहीं है, दिक्कत तब होती है जब किसी भी मुद्दे पर कोई भी क्रिकेटर उठकर हिंदुस्तान की बदनामी करता है। हमारे झंडे की बदनामी करता है। तो हम सबको दिक्कत है, हम लोगों के बीच जो प्यार है उस पर हमारे लोगों को गुस्सा तब आता है जब कोई बेतुका आदमी उठकर हिंदुस्तान पर ऐसे दाग लगाता है, कहा है कि कश्मीर हमारा है, या वो हमारा है, भाई जो जिनका मुद्दा है उनको संभालने दो। हमें उसमें नहीं जाना, हमारा कद उतना बड़ा नहीं है, कि हम उन मुद्दों में घुसें। हम क्रिकेटर हैं, हम क्रिकेटर बनकर रहें।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत से हारते ही वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान! 

हरभजन सिंह के इस चेहरे को देखकर शोएब चकपका गए और अनजान बनने लगे। पूछने लगे कि किसकी बात हो रही है। शोएब अख्तर ने कहा कि, मुझे हिंदुओं से नफरत नहीं है, मुझे किसी जाति या धर्म से मतलब नहीं है। नफरत की वजह पूछे जाने पर अख्तर ने कहा कि वह इतिहास में नहीं जाना चाहते। उन्होंने कहा कि, वह टु नेशन थ्योरी में विश्वास करते हैं।