IND vs PAK: भारत से हारते ही वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान! इस बड़े खिलाड़ी ने कर दिया ऐलान

pakistan-cricket-team-1.webp

T20 World Cup

टी 20 वर्ल्ड में भारत और पाकिस्तान फिर से आमने-सामने होंगे। महामुकाबले से पहले बायानों का दौर जारी है। कई एक्सपर्ट भारत के फेवरेट बता रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग अलग दावा कर दिया। हॉग का कहना है कि भारत से हारते ही पारिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा।  ब्रैड हॉग ने उन चार टीमों के नाम भी बताए हैं जो उनके मुताबिक सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं।

ब्रैड हॉग ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता से बातचीत में कहा कि अगर पाकिस्तानी टीम ने अपना पहला ही मैच गंवा दिया तो वो सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंचेगी। ब्रैड हॉग बोले, ‘पाकिस्तान ने अगर भारत से मैच गंवा दिया तो इसके बाद उन्हें कीवी टीम से भिड़ना होगा और ये मुकाबला भी कांटे का होने वाला है।’ हॉग ने भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की भविष्यवाणी भी की।

ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल का दावेदार मानने से इनकार कर दिया। उनके मुताबिक वेस्टइंडीज और इंग्लैंड भी सेमीफाइनल की बड़ी दावेदार हैं। दिलचस्प बात ये है कि ब्रैड हॉग ने पाकिस्तान को भी सेमीफाइनल का दावेदार बताया है। लेकिन सिर्फ भारत को हराने की सूरत में। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद खराब है। पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में कभी भारत के खिलाफ जीत हासिल नहीं की है। उसे पांचों मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। बता दें सुपर 12 में सभी टीमें 5-5 मैच खेलेंगी और दोनों ग्रुप में टॉप 2 पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।