बड़ा खुलासा- पाकिस्तान ने की इस बड़े खिलाड़ी को 2 करोड़ रुपए की रिश्वत देने की कोशिश!

पाकिस्तान-ने-इस-महान-खिलड़ी-को-इतने-करड़ो-रुपए-रिश्वत-देने-की-कि-थी-कोशिश.webp

पाकिस्तान ने इस महान खिलeड़ी को इतने करोड़ों रुपए रिश्वत देने की कि थी कोशिश

आतंकियों को पाल पोस कर बड़ा करने वाली पाकिस्तान अपनी इस हरकतों के लिए पूरी दुनिया में बदनाम है। इंटरनेशनल लेवल पर कई बार पाकिस्तान की बेइज्जती हो चुकी है लेकिन उससे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इतना ही नहीं क्रिकेट में भी पाकिस्तान की धोखादड़ी कम नहीं है। उसके कई खिलाड़ी मैच फिक्सिंग करते हुए पकड़े जा चुके हैं। कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों को तो जेल भी हो चुकी है। अब 28 साल बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान ने एक महान खिलाड़ी को 2 करोड़ रुपए में रिश्वत देने की कोशिश की थी।

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant ने की ऐसी गलती की गुस्से से लाल हुए Rahul Dravid! गावस्कर-गंभीर तक लगा रहे फटकार

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने एक डॉक्यूमेंट्री में पाकिस्तानी खिलाड़ी पर रिश्वत देने का आरोप लगाया है। टेस्ट क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट झटकने वाले शेन वॉर्न ने अपने ताजा बयान में दावा किया है कि उनको पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 276,000 डॉलर यानी 2 करोड़ 4 लाख 86 हजार रुपए की भारी भरकम रिश्वत ऑफर की गई थी। उन्होंने दावा किया कि उनको इस मैच में खराब प्रदर्शन करने के लिए कहा गया था। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 1994 में कराची में खेला गया टेस्ट मैच था जिसके चौथे दिन के अंत में उनको रिश्वत ऑफर की गई थी।

शेन वार्न की जल्द ही 'शेन' नाम से डॉक्यूमेंट्री रिलीज होने वाली है। अपनी इसी डॉक्यूमेंट्री में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलीम मलिक ने उनसे कहा, मुझे तुमसे मिलान है। हमको पूरा विश्वास था कि हम पाकिस्तान को हरा देंगे। मैंने दरवाजे पर दस्तक दी, सलीम मलिक ने दरवाजा खोला। फिर मैंने कहा, मुझे लगता है कि कल हम (ऑस्ट्रेलिया) जीत जाएंगे।

वार्न की इस बात पर मलिक कहते हैं- हम हार नहीं सकते..तुम नहीं जानते कि अगर हम पाकिस्तान में हारे तो क्या होता है। हमारे घर जला दिए जाएंगे। हमारे परिवार का घर जला दिया जाएगा। शेन वॉर्न ने खुलासा किया कि इसके बाद मलिक ने मुझे और मेरे साथी खिलाड़ी को करोड़ों की रिश्वत ऑफर की और कहा कि मैं वाइड गेंदें फेंकूं और विकेट लेने का प्रयास ना करूं।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli के जिगरी दोस्त को हुआ कोरोना, RCB के दौरान बने थे बेस्ट फ्रेंड

बता दें कि, इस घटना के सामने आने के बाद पूरे क्रिकेट में हंगामा मच गया था। मैच रेफरी से शेन वार्न ने शिकायत की थी और बाद में सलीम मलिक पर बैन भी लगा दिया गया। पाकिस्तान के शानदार खिलाड़ियों में से एक मलिन ने 103 टेस्ट और 283 वनडे में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था।