IPL 2022 में अब आएगा पूरा देसी मजा! चाइनीज कंपनी Vivo को हटाकर भारत की कंपनी TATA को दिया स्पॉन्सर

11012022105411-Tata-replace-Vivo-as-a-IPL-sponsor.webp

COURTESY GOOOGLE

आईपीएल 2022 का इंतजार लोग बेसब्री के साथ कर रहे है। इसलिए आईपीएल से जुड़ी हर खबर पर क्रिकेट्स फैंस अपनी नजरें बनाए हुए है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय कंपनी टाटा ने चीन की कंपनी वीवो को जबरदस्त मात देते हुए आईपील का टाइटल स्पॉन्सर अपने नाम कर लिया है। आईपीएल के आयोजकों ने चीन की कंपनी वीवो से टाइटल स्‍पॉन्‍सर रद्द कर भारत की कंपनी टाटा को दे दिया है। इसकी जानकरी आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने दी और बताया कि टाटा समूह अब आईपीएल का प्रायोजक होगा।

यह भी पढ़ें- स्पेस स्टेशन में जब अचानक घुस गया गुरिल्ला! जान बचाने के लिए भागे अंतरिक्ष यात्री, देखें Video 

बताया जा रहा है कि वीवो ने खुद ही अपना नाम आईपीएल के टाइटल स्‍पॉन्‍सर के रूप में वापस ले लिया है। जिसके बाद ये भारत के सबसे बड़े व्यवसाय समूह 'टाटा समूह' को दिया गया है। यानी इस साल से टाटा चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो की जगह आईपीएल का प्रायोजक होगा। इसका फैसला आईपीएल की संचालन परिषद ने बैठक में लिया।

यह भी पढ़ें- IND vs SA सीरीज के बीच सामने आई हैरतअंगेज खबर, साउथ अफ्रीका के इस धुरंधर खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास

आपको बता दें कि वीवो ने 2018 से 2022 तक आईपीएल के प्रायोजन अधिकार 2200 करोड़ रुपये में खरीदे थे, लेकिन गलवान घाटी में 2020 में भारत और चीन के बीच सैन्य टकराव के बाद वीवो ने एक साल का ब्रेक लिया था। उसकी जगह ड्रीम 11 प्रायोजक था। वीवो 2021 में फिर प्रायोजक बना हालांकि अटकलें लगाई जा रही थी कि वे उचित बोली लगाने वाले को अधिकार का हस्तांतरण करना चाहते हैं और बीसीसीआई ने इसका समर्थन किया।