इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में जब घुस गया गुरिल्ला! जान बचाने के लिए भागे अंतरिक्ष यात्री, देखें Video

astro-gorilla.webp

courtesy google

दुनिया के कई देशों ने मिलकर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍पेस स्‍टेशन का निर्माण किया। ताकि अंतरिक्ष से जुड़े रहस्यों से परदा उठ सके। इसके लिए यहां अंतरिक्ष यात्री तरह-तरह के प्रयोग करने आते रहते है। ये स्पेस स्टेशन काफी पुराना हो गया, लेकिन कहा जा रहा है कि ये अभी 8 साल और यानी 2030 तक बना रहेगा। इस स्पेस स्टेशन से जुड़ी लोगों के बीच कई यादें है। इन यादों में से एक है साल 2016 में स्पेस स्टेशन के अंदर गुरिल्ला का घुस जाना..

यह भी पढ़ें- चमत्कार: सुअर का दिल ट्रांसप्लांट कर डॉक्टर ने दिया मरीज को जीवनदान, इंसान के अंदर धड़क रहा जानवर का दिल 

बात साल 2016 की है, जब स्पेस स्टेशन के अंदर एक गुरिल्ला घुस आया था। ये देख वहां मौजूद अंतरिक्ष यात्री टिम पेक दहशत में आ गए थे। लेकिन क्या आप जानते है कि ये गुरिल्ला कोई असली नहीं बल्कि नकली था। जी हां, ये एक मजाक था। टिम पेक के खास दोस्त और अंतरिक्ष यात्री मार्क केली ने उनके साथ ऐसा मजाक किया था। इसका घटना का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर खूब देखा जाता है।

यह भी पढ़ें- IND vs SA सीरीज के बीच सामने आई हैरतअंगेज खबर, साउथ अफ्रीका के इस धुरंधर खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास

वीडियो में आप भी देख सकते है कि मार्क केली ने गुरिल्‍ला की ड्रेस पहनी हुई है। गुरिल्‍ला सूट को बिना किसी को बताए ही स्‍पेस स्‍टेशन लाया था ताकि प्रैंक किया जा सके। इस वीडियो को देख एक ट्विटर यूजर ने लिखा- 'यह अब तक की सबसे अच्‍छी चीज है।' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'केली भाग्‍यशाली हैं कि ऐसी कोई खबर नहीं आई कि गोरिल्‍ला अंतरिक्ष में तैर रहा है।'