जालसाज निकला इमरान खान! भयानक साजिश के तहत नवाज शरीफ को भेजा था लंदन, अब हुआ ये बड़ा खुलासा

Imran-Khan-granted-permission-to-Nawaz-Sharif.webp

courtesy google

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए उनकी ही पार्टी के नेता जी का जंजाल बन गए है। इस कड़ी में उनके मंत्री असद उमर ने उनपर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ  को लंदन भेजने का आरोप लगाया है। मंत्री ने आरोप लगाया कि पीएम ने नवाज शरीफ के जाने की सारी व्यवस्था कराई थी। आपको बता दें कि असद उमर पाकिस्तान के प्‍लानिंग, डेवलेपमेंट एंड स्‍पेशल इनिशिएटिव के मंत्री हैं। उमर ने आरोप लगाया कि नवाज शरीफ के लंदन जाने के लिए इमरान खान ही जिम्मेदार हैं।

यह भी पढ़ें- सुभाष चंद्र बोस की मौत के राज से उठेगा पर्दा? ताइवान ने दिए जांच के दिए आदेश, कई चेहरे होंगे बेनकाब

पाकिस्तान की एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उमर ने खुलासा किया कि डॉक्टर से इलाज के लिए नवाज शरीफ को लंदन भेजने का फैसला 100 फीसदी प्रधानमंत्री इमरान खान का था। उमर ने कहा कि पीएम इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लंदन इलाज के लिए भेजे जाने के फैसले को लेकर एक मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में 6 से 8 सदस्य मौजूद थे। मीटिंग का मकसद उद्देश्य यह जानना था कि उनको लंदन इलाज के लिए भेजा जाए या नहीं भेजा जाए। मंत्री के मुताबिक इसके बारे में सबसे पहले कैबिनेट की बैठक में चर्चा की गई थी। सारा फैसला प्रधानमंत्री इमरान खान ने लिया था।

यह भी पढ़ें- iPhone बनाने वाली कंपनी लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, कई साल से प्रोजेक्ट पर चल रहा काम

आपको बता दें कि बता दें कि 71 साल के नवाज शरीफ पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के दो मामलों में दोषी ठहराए गए हैं। नवंबर, 2019 से ही नवाज शरीफ लंदन की जेल में हैं। लाहौर हाईकोर्ट की तरफ से नवाज शरीफ को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए 4 हफ्तों के लिए लंदन जाने की अनुमति मिली थी। गौरतलब है कि इमरान खान अक्सर भ्रष्टाचार को लेकर नवाज शरीफ को निशाना बनाते रहे हैं। हालांकि, पाकिस्तान में चुनाव आयोग ने इमरान खान की पार्टी को लेकर बताया है कि तहरीक-ए-इंसाफ ने विदेश से मिलने वाले चंदों की सही जानकारी नहीं दी है।