कोरोना के बढ़ते कहर के कारण इस देश के प्रधानमंत्री ने रद्द कर दी अपनी शादी, जनता के बीच बनी बड़ी मिसाल

New-Zealand-Prime-Minister-Jacinda-Ardern.webp

courtesy google

कोरोना वायरस और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों और इसकी वजह से लागू प्रतिबंधों के कारण न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को अपनी शादी रद्द करनी पड़ी। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि मैंने अपनी शादी को टाल दिया है। अगर किसी और के साथ भी ऐसा हुआ है तो मेरी हमदर्दी उसके साथ है। हालांकि प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने ये नहीं बताया कि वो आगे कब शादी करेंगी? हालांकि कोरोना के मामले कम होने के बाद दोनों एक बार फिर से नई तारीख का एलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारी चेक करते रहे बैंक अकाउंट, जल्द खाते में आएंगे 2 लाख रुपये

जब न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न से पूछा गया कि ओमिक्रॉन की वजह से आपकी शादी कैंसिल हो गई, इसपर आप क्या कहना चाहती हैं तो उन्होंने कहा, 'यही जिंदगी है। मैं दूसरों से अलग नहीं हूं। न्यूजीलैंड में ऐसे हजारों लोग रहते हैं जिनकी जिंदगी पर महामारी ने बहुत बुरा प्रभाव डाला है। इसमें सबसे बुरी बात ये है कि जिन लोगों को हम प्यार करते हैं उनके बीमार होने पर हम उनके साथ नहीं रह पाते हैं।' अर्डर्न और उनके लंबे समय से साथी रहे क्लार्क गेफार्ड ने कभी भी अपनी शादी की तारीख की घोषणा नहीं की थी। लेकिन अब कोरोना के चलते उन्होंने शादी रद्द कर दी है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी खिलाड़ी ने टीम इंडिया में डाली फूट- 'विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी नहीं, उनसे छुड़वाई गई' 

न्यूजीलैंड पीएम जैसिंडा आर्डेन ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि देश में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को कम करने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। देश अपने कोविड-19 सुरक्षा ढांचे के तहत एक लाल सेटिंग में चला जाएगा, जिसमें ज्यादा मास्क पहने होंगे। पीएम आर्डेन ने कहा कि इनडोर हास्पिटैलिटी सेटिंग्स जैसे बार और रेस्तरां और शादियों जैसे आयोजनों को 100 लोगों तक सीमित कर दिया जाएगा। आर्डेन ने कहा कि किसी भी आयोजन में जो लोग वेन्यू वैक्सीन पास का उपयोग नहीं करेंगे उनके लिए समारोह में शामिल होने की सीमा 25 लोगों तक कम कर दी गई है।