इस देश का अजीब फरमान, प्यार किया तो पड़ेंगे कोड़े, चोंच से चोंच मिलाई तो मिलेंगी जेल की सलाखें

Love-is-crime-in-Iran.webp

इस इस्लामिक देश में रोमांस करने पर होगी जेल

भारत में जब कुछ भी होता है तो इसका असर पूरी दुनिया में देखने को मिलती है। यहां पर कुछ कट्टरपंथी मुलसामन बैठे हैं जो रहते तो देश में हैं खाते देश की हैं लेकिन, इनकी सोच अपनी ही मतृभूमि के खिलाफ है। नूपुर शर्मा को ही ले लें जिसपर कुछ कट्टरपंथी मुसलमानों ऐसा हो हल्ला मचाया कि सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरे इस्लामिक देशों में बवाल मच गया। कुछ इस्लामिक देश को भारत को भी आईना दिखाने लगे अब इन्हीं लोगों के लिए ये खबर है। क्योंकि, इस्लामिक देश कतर ने फरमान जारी किया है अब प्यार करने वालों को सात साल की सजा होगी।

इस साल नवंबर में कतर (Qatar) में फीफी वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) का आयोजन होने जा रहा है और इसी टूर्नामेंट को लेकर कतर ने फुटबॉल फैन्स को चेतावनी देते हुए अजीब फरमान जारी किया है। करता कहना है कि, अगर विश्व कप में कोई सेक्स करते पकड़ा गया तो उसे सात साल तक सलाखों के पीछे रहना पड़ सकता है। इस घोषणा के साथ फीफा के अधिकारियों ने कतर फुटबॉल विश्व कप में तकनीकी रूप से सेक्स पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि किसी भी अविवाहित प्रशंसक और खिलाड़ियों को कतर में सेक्स करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इस फैसले के पीछे कारण बताया जा रहा है कि, देश में शादी से पहले सेक्स का कड़ा विरोध करता है और समलैंगिकता का भी समर्थन नहीं करता है। इसके अलावा वह शरिया कानून का सख्ती से पालन करता है। इसके अलावा भी कतर सरकार ने कई कड़े नियम जारी किये हैं, जिका फुटबॉल वर्ल्ड कप के दौरान फैन्स को पालन करना होगा। नए प्रतिबंध के तहत यात्रा करने वाले फैन्स को यह पता होना चाहिए कि सार्वजनिक रूप से नशे में होना एक अपराध है और अगर वे कतर में कोकीन की तस्करी करते हुए पकड़े जाते हैं तो उन्हें मौत की सजा का सामना करना पड़ता है। इसपर कतर के अधिकारी का कहना है कि, खुले में रोमांस कतर की संस्कृति का हिस्सा नहीं है, इसलिए हम फीपी वर्ल्ड कप के दौरान आने वाले विदेशी मेहमानों को इसकी परमिशन नहीं दे सकते।