Hindi News

indianarrative

ऐसा Business जो सेट कर देगा आपकी पूरी लाईफ, न के बराबर नुकसान की गुंजाइश- लाखों में होगी कमाई

ऐसा Business जो सेट कर देगा आपकी पूरी लाईफ

इस वक्त तेजी से लोग कारोबार की ओर बढ़ रहे हैं, यहां तक की काफी लोगों ने अपनी अच्छी-खासी नौकरी तक छोड़ कर बिजनेस के काम में लग गए। काफी लोग ऐसे हैं जिनकी कम सैलरी के चलते फाइनेंशली काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, अगर आप भी इसी तरह की परेशानी से गुजर रहे हैं तो आपके लिए ये बिजनेस बिल्कुल परफेक्ट होगा। इसके साथ ही इस बिजनेस में नुकाशन की गुंजाइश ना के बराबर है।

दरअसल, डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल (Amul) के साथ बिजनेस करने का इस समय बड़ा मौका है। अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही, छोटे निवेश में हर महीने नियमित कमाई की जा सकती है। इसकी फ्रेंचाइजी लेना फायदे का सौदा है क्योंकि, इसमें नुकसान कम और फायदा ज्यादा होता है।

अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है। इसे शुरू करने के लिए आपको बहुत ज्यादे बड़ी रकम की जरूरत नहीं है आप सिर्फ 2 लाख रुपए से शुरू कर सकते हैं या फिर और बड़ा बिजनेश करना है तो 6 लाख रुपए से भी शुरू कर सकते हैं। अगर आप यह बिजनेस सही जगह पर खोल रहे हैं तो फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है इसलिए, इसमें शुरुआत में ही अच्छा खासा प्रॉफिट कमाया जा सकता है।

इस फ्रेंचाइजी दो तरह की होती है, पहली अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी और दूसरी अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी। पहली फ्रेंचाइजी में निवेश करना चाहते हैं तो इसमें 2 लाख रुपए निवेश करने होंगे और दूसरी फ्रेंचाइजी के लिए 5 लाख का निवेश करना होगा। जिसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपए देने होंगे।

अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस पर कमीशन देती है। मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी। इसके साथ ही अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है। वहीं, प्री-पैक्ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है। फ्रेंचाइजी लेने के लिए [email protected] पर मेल या फिर http://amul.com/m/amul-scooping-parlours पर जाकर भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।