Deepa Sharma की प्यारी मुस्कान और तेज ज्ञान के Amitabh Bachchan भी थे फैन, मौत की खबर सुन Kangana Ranaut ने जताया दुख

deepa_amit.jpg

COURTESY- GOOGLE

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में हुई लैंडस्लाइड ने देश के चार राज्यों के लोगों को जख्म दिए हैं। इस लैंडस्लाइड में जयपुर, दिल्ली, सहित दूसरे राज्यों के कुल 9 लोगों की मौत हुई है। हादसे में जान गंवाने वाली डॉ दीपा शर्मा को देश भर के नामी लोगों ने श्रद्धांजलि दी। आज जयपुर में दीपा का अंतिम संस्कार किया गया। महज 34 साल की डॉ दीपा शर्मा ने शायद ही कभी सोचा होगा कि किन्नौर का यह ट्रिप उनका आखिरी ट्रिप होगा। वो डॉक्टर के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता और पॉलिटिकल ऑब्जर्वर भी थीं। इसके अलावा वो एक एनजीओ से जुड़कर लोगों की मदद भी करती थीं।

दीपा ने साल 2013 में टीवी के क्विवज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' यानी केबीसी में हिस्सा लिया था। उन्होंने फास्ट एंड फिंगर राउंड को जीतकर हॉट सीट पर कब्जा जमाया था। उस दौरान उन्होंने 6 लाख 40 हजार रुपये जीते थे। शो के दौरान उनकी काबिलियत के अमिताभ बच्चन भी फैन हो गए थे। इस दौरान क्लिक की गई फोटो को उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर भी की। इसके अलावा,  शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान भी चर्चाओं में आई थी। दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जब शाहीन बाग में प्रदर्शन हो रहे थे तब दीपा धरने पर बैठे लोगों से बातचीत करने गई थी। इस दौरान उन पर हमला हुआ था।

आरोपियों ने उनका फोन और बैग छीन लिया था। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी थी। बावजूद इसके वो डरी नहीं और डटकर सामना किया। कोरोना काल के मुश्किल समय में उन्होंने लोगों की खूब मदद की। दीपा शर्मा ने दिल दहला देने वाले हादसे से कुछ देर पहले ही अपनी फोटो शेयर की थी। तब वो इंडो-तिब्बत बोर्डर पुलिस फोर्स की नागास्ती पोस्ट के पास थीं। उनके कंधे में कैमरा और बैग था और चेहरे पर मुस्कान थी। उन्होंने लिखा था- 'भारत के आखिरी छोर पर खड़ी हूं जहां आम नागरिकों को आने की अनुमति है। यहां से करीब 80 किमी आगे तिब्बत की सीमा है जिस पर चीन ने अवैध कब्जा कर रखा है।'

दीपा शर्मा, कगंना रनौत की बड़ी फैन थीं। कंगना रनौत को जैसे ही अपनी फैन दीपा शर्मा की मौत की जानकारी मिली। वो दुखी हो गईं और उन्होंने फैन के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही ऐक्ट्रेस ने लोगों से अपील की कि वो बारिश के इस मौसम में पहाड़ों में घूमने से बचें।  कंगना ने इंस्टा पर लिखा, 'वो बहुत बड़ी फैन थी। वो मुझे फूल, खूबसूरत खत, तोहफे और मिठाईयां भेजा करती थी। वो मुझसे मिलने मेरे मनाली वाले घर पर भी आईं थी। ओह, ये किसी बड़े दुख जैसा है। दुख से भी आगे...हे भगवान'।

इसके साथ ही कंगना ने अपने पोस्ट में उस वक्त का भी जिक्र किया जब वो जयपुर में शूटिंग कर रही थीं। उन्होंने लिखा- 'मुझे याद है जब मैं जयपुर में फिल्म मणिकर्णिका की शूटिंग कर रही थी तो बहुत सारे फैंस होटल में मेरा इंतजार कर रहे थे..जैसे ही उसमने मुझे देखा वो चिल्लाई और मुझे संभलने का मौका भी नहीं दिया और कसकर गले लगा लिया। उस वक्त से हम टच में थे। मेरी श्रद्धांजलि... तुम हमेशा मेरे दिल में रहोगी'