बुलंदशहर की वो लड़की, जिसने इमरान हाशमी-अमिताभ बच्चन जैसे सितारों संग किया काम, अब इंडस्ट्री से है गायब

sonal-3.jpg

photo courtesy Google

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी की फिल्म 'जन्नत' में रोमांस कर लाखों दिल लूटने वाली सोनल चौहान पर्दे से गायब है। सोनल का जन्म 16 मई 1987 को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुआ। बुलंदशहर की लड़की फिल्मों में आकर नाम कमाएगी, ये बात किसने सोची थी। लेकिन सोनल चौहान ने इसे पूरा कर दिखाया। सोनल ने न सिर्फ इमरान हाशमी के साथ काम किया बल्कि अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, सोनू सूद जैसे कई दिग्गज सितारों के साथ काम किया। सोनल चौहान एक रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती है। उनका परिवार मणिपुर के रॉयल चौहान राजपूत घराने से है।

सोनल फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं और वो पहली भारतीय थीं जिन्हें मिस वर्ल्ड टूरिज्म 2005 के खिताब से सम्मानित किया गया था। सोनल को पहली बार हिमेश रेशमिया के एलबम 'आप का सुरूर' में देखा गया था। 'जन्नत' फिल्म के डायरेक्टर कुनाल देशमुख ने सोनल को मुबंई के एक रेस्टोरेंट में देखा था। इसके बाद उन्होंने सोनल को अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया और शूटिंग शुरू कर दी। फिल्म में सोनल ने इमरान हाशमी के अपोजिट मासूम जोया माथुर नाम की लड़की का किरदार निभाया। इस फिल्म के लिए सोनल को फिल्मफेयर अवॉर्ड 2009 में नॉमिनेशन मिला।

फिल्म 'जन्नत' के अलावा सोनल चौहान 'बुड्डा होगा तेरा बाप', 'पहला सितारा', '3जी', 'पलटन, जैक एंड दिल' में नजर आ चुकी है। फिल्म में सोनल के काम को लोगों ने काफी सराहा। सोनल ने सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही नहीं बल्कि साउथ और कन्नड फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई। इसके अलावा वो कई टीवी विज्ञापनों में भी नजर आने लगी। यही नहीं, उन्होंने कई मैगजीन के लिए अपना बोल्ड फोटोशूट भी करवाया। उनकी दीवानगी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि एक बार उनके एक फैन ने उन्हें 28वें जन्मदिन के मौके पर 8 हजार लाल गुलाब भेजे थे।

सोनल बचपन में एक्ट्रेस बनने का नहीं बल्कि एक पत्रकार बनने का सपना देखती थी। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए सोनल ने दिल्ली के गार्गी कॉलेज से मास कम्युनिकेशन भी किया। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। फिलहाल, सोनल चौहान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है लेकिन इस वक्त वो कहां है और क्या कर रही है, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Covid-19 In India