नवाबी ठाठ बनाए रखने के लिए बहू करीना कपूर को मिले सास शर्मिला टैगोर से ये टिप्स, हर दिन करना पड़ता है फॉलो

bebo_3.jpg

photo courtesy Google

करीना कपूर खान पटौदी खानदान की जब से बहू बनी है, उन्हें अपना और अपनी लुक्स का कुछ खास ख्याल रखना होता है। स्किन केयर को लेकर उनकी सास शर्मिला टैगोर अक्सर करीना कपूर को टिप्स देती रहती है। सास शर्मिला टैगोर का मानना है कि हमारी त्वचा पर भोजन का असर साफ दिखाई देता है, यानी जो हम खाते हैं वो हमारी त्वचा पर रिफ्लैक्ट होता है। ऐसे में अगर हमारा भोजन पौष्टिक से भरपूर होगा तो आपकी त्वचा भी स्वस्थ होगी।

सास शर्मिला टैगोर ने करीना कपूर के लिए बैलंस डाइट तैयार की है। जिसमें हरी सब्जियां, ड्राई फ्रूट्स और ताजे फल शामिल हैं। इसके अलावा, शर्मिला करीना को हर दिन बादाम खिलाना नहीं भूलती। करीना कपूर को अपनी स्किन मॉइश्चराज रखती है। सास शर्मिला के कहने पर करीना हर दिन दो बार मॉइश्चराइजर लगाती है और पर्याप्त मात्रा में पानी पीती है। वहीं करीना स्किन को हाइड्रेट रखने और ग्लोइंग बनाने के लिए चेहरे पर शहद और हल्दी का फेस पैक भी लगाती है। ये फेस पैक को लगाकर चेहरा दमकने लगता है।

करीना अपने स्किन को मेकअप और केमिकल बेस्ड स्किन प्रॉडक्ट्स के बुरे असर से बचाती है। काम के चलते ज्यादातर वक्त आर्टिफिशियल लाइट में बीतता है, ऐसे में मेकअप की कई परत भी लगानी होती हैं। इसको ध्यान में रखते हुए करीना बाकी के समय में चेहरे को मेकअप फ्री रखती है। घर से काम करने के दौरान सिर्फ सनस्क्रीन और आंखों पर मस्कारे का इस्तेमाल करती है। ताकि लुक भी कंप्लीट दिखे और त्वचा खुलकर सांस भी ले सके। स्किन इंफ्लेमेशन से बचने के लिए करीना त्वचा पर डैब-डैब करके कॉटन की मदद से गुलाबजल का भी इस्तेमाल करती है।

Covid-19 In India