Birth Day Special: विदेश में मुलाकात, पहाड़ों पर प्यार और समंदर किनारे इश्क का इजहार, ऐसी है माधुरी दीक्षित की लवस्टोरी

madhuri_love_story.jpg

photo courtesy Google

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज अपना 54वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। उनकी खूबसूरती और मुस्कान पर मर मिटने वाले लाखो है, लेकिन क्या आप जानते है कि माधुरी और डॉ नेने की लव की शुरुआत कैसे हुई। अपने करियर की बुलंदियों पर आकर माधुरी दीक्षित ने श्रीराम नेने से शादी की थी। माधुरी के अचानक शादी के फैसले ने फैंस को चौंका दिया था। माधुरी दीक्षित ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र में की थी। उन्होंने राजश्री ​की फिल्म 'अबोध' से अपने करियर की शुरुआत की थी।

लेकिन उनकी ये फिल्म नहीं चली। इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना शुरू कर दिया। पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री में फिर वापसी की और अपनी एक्टिंग के दम पर कई सुपरहिट फिल्में दी और इस तरह पर कामयाबियों का आसमान छूती रही। इस दौरान उनकी मुलाकात डॉक्टर श्रीराम नेने से हुई। पहली ही नजर में दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। दोनों ने 17 अक्टूबर 1999 को शादी की। माधुरी ने एक इंटरव्यू में अपनी लवस्टोरी का खुलासा किया और अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया।

माधुरी ने कहा- 'डॉक्टर श्रीराम नेने से मेरी पहली मुलाकात संयोग से भाई की पार्टी लॉस एंजेलिस में हुई थी। ये बहुत शानदार था क्योंकि मैं यह जानकर हैरान थी कि श्रीराम नेने को तब मेरे बारे में कुछ भी नहीं पता था कि मैं एक एक्ट्रेस हूं और हिंदी फिल्मों में काम करती हूं। उन्हें इस बारे में कोई भी आइडिया तक नहीं था। वहीं हमारी मुलाकात पहली के बाद उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या आप मेरे साथ पहाड़ों पर बाइक राइड के लिए चलेंगी? मुझे लगा कि ठीक है, पहाड़ भी हैं और बाइक भी है। लेकिन पहाड़ों पर जाने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह मुश्किलों भरा है।'

माधुरी ने आगे बताया- 'यहीं से हम दोनों एक-दूसरे के करीब आए और हमें प्यार हो गया। इसके बाद कुछ वक्त एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने शादी करने का फैसला किया। आज दोनों के दो बेटे रियान और एरिन नेने है। आपको बता दें कि माधुरी ने अपने करियर में खूब नाम कमाया। उन्होंने पुरस्कार पद्म श्री समेत दर्जनों प्रतिष्ठित अवार्ड अपने नाम किए। वहीं माधुरी हिंदी सिनेमा जगत की एक ऐसी अदाकारा हैं जिन्हें 14 बार फिल्मफेयर पुरस्कार का नॉमिनेट किया गया। जिनमें वो चार बार विनर रही।

Covid-19 In India