बिगड़ैल हैं Saif Ali Khan, खानी पड़ चुकी है जेल की हवा, क्या था मामला - देखें रिपोर्ट

saif-ali-kjan.jpg

photo courtesy Google

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान अपने फिल्मों और पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चाओं में रहते है। सैफ अली खान के जुड़े कई विवाद भी रहे है। एक विवाद उनका बिजनेसमैन की पिटाई करने को लेकर भी रहा। कहा जाता है कि सैफ अली खान ने दक्षिण अफ्रीका में रहने वाले एक बिजनेसमैन की जमकर पिटाई की थी। इस मामले ने जमकर सुर्खियां बटोरी। मामला 22 फरवरी 2012 का है, जब सैफ अली खान कोलाबा के ताज के जैपनीज रेस्टोरेंट में अपने दोस्तों के साथ खाना खाने गए थे।

यहां उनकी टेबल के बगल वाली टेबल पर एनआरआई व्यापारी इकबाल भी अपने परिवार के साथ बैठे थे। उस वक्त सैफ की टेबल से काफी शोर हो रहा था जिससे इकबाल को परेशानी हो रही थी। इस पर इकबाल ने सैफ से कहीं और जाकर बैठ जाने के लिए कहा। इसी बात पर दोनों के बीच बहस हो गई और सैफ ने इकबाल को बूरी तरह से पीट दिया। बताया जाता है कि इस मारपीट में उस बिजनेसमैन की नाक की हड्डी टूट गई थी। मामले ने तूल पकड़ा और सैफ अली खान समेत उनके दोस्तों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई।

जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी किया। हालांकि बाद में वो जमानत पर रिहा हो गए। इस मामले को लेकर करीब दो साल बाद एक स्थानीय अदालत ने सैफ और उनके दो दोस्तों के खिलाफ आरोप तय किए। कोर्ट ने सैफ अली खान और उनके दो दोस्त शकील लडाक एवं बिलाल अमरोही के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 325 (हमला) एवं 34 (साझा मंशा) के तहत आरोप तय किये थे। हालांकि सैफ ने कोर्ट में खुद पर लगे आरोप को निराधार बताया था। इसके अलावा, सैफ अली खान ने जयपुर में प्रशासन की अनुमति के बिना हेलिकॉप्टर उतारता था, जिस राज्य सरकार ने जब्त कर लिया गया था। वहीं, सैफ काले हिरण केस में भी फंसे थे। इसके अलावा, वो जैसलमेर में फिल्म 'एजेंट विनोद' की शूटिंग के दौरान भी विवादों में आए थे।

Covid-19 In India