'द कपिल शर्मा शो' की भूरी के हंसी के पीछे छिपा है बहुत बड़ा दर्द, 10 साल बाद सामने आया सच

sumona_sumona.jpg

photo courtesy Google

कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी के साथ लोगों को अपने चपेट में ले रही है। कोरोना के इस विकराल रुप को देख कई राज्य सरकारों ने लॉकडाउन लगाया हुआ है। महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से स्थिति काफी खराब है। जिसके चलते सरकार ने शूटिंग समेत कई चीजों पर रोक लगा दी है। इससे इंडस्ट्री के लोगों को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। बीते दिनों श्रुति हासन ने बताया था कि उनके पास पैसे नहीं है और अब 'द कपिल शर्मा शो' की भूरी यानी सुमोना चक्रवर्ती ने बताया है कि वो एक बीमारी की चपेट में है, लेकिन बेरोजगारी के कारण इलाज नहीं करवा पा रही है।

'द कपिल शर्मा शो' की भूरी यानी सुमोना चक्रवर्ती ने हमेशा अपने किरदारों से लोगों के दिलों पर राज किया है, लेकिन वो बीते साल से ही पर्दे से गायब है। सुमोना ने सोशल मीडिया पर बताया है कि वो बेरोजगार है। अपनी इस पोस्ट उन्होंने बताया है कि वो पिछले 10 साल से एंडोमेट्रियोसिस नाम की एक बीमारी से जूझ रही है। वो चौथी स्टेज पर है। सुमोना ने अपने पोस्ट में लिखा है- 'मैंने किसी भी पब्लिक प्लेटफॉर्म में इसके बारे में बात नहीं की है। लॉकडाउन मेरे लिए इमोशनली रूप से काफी कठिन है।

सुमोना ने अपने पोस्ट में आगे लिखा- 'कोविड 19 के कारण हुए लॉकडाउन में पिछले साल से मैं बेरोजगार हूं, हालांकि काम नहीं होने पर भी मेरे पास पैसे की इतनी कमी नहीं है कि खर्च न चल सकें। ये सारी बातें बताना मेरे लिए आसान नहीं था लेकिन अगर ये पोस्ट किसी के चेहरे पर मुस्कान या किसी को प्रेरित कर सकती है तो मेरे लिए ये काफी होगा। हर कोई अपने जीवन में किसी ना किसी परेशानी से लड़ रहा होता है। जरूरी यह है कि प्यार, सद्भावना और दयालुता इंसान के व्यवहार से कहीं नहीं जानी चाहिए।' 

आपको बता दें कि सुमोना चक्रवर्ती एंडोमेट्रियोसिस के चौथी स्टेज का दर्द सह रही है। एंडोमेट्रियोसिस गर्भाशय में होने वाली समस्‍या है। जिसमें एंडोमेट्रियम टिश्यू से गर्भाशय के अंदर की परत बनती है। गर्भाशय की आंतरिक परत बनाने वाला एंडोमेट्रियम ऊतक में असामान्य बढ़ोत्तरी होने लगती है और वह गर्भाशय से बाहर फैलने लगता है। कभी-कभी तो एंडोमेट्रियम की परत गर्भाशय की बाहरी परत के अलावा अंडाशय, आंतो और अन्य प्रजनन अंगो तक भी फ़ैल जाती है। जिसे एंडोमेट्रियोसिस कहा जाता है। इसमें कई तरह के दर्द का सामना करना पड़ता है, जैसे- टॉयलेट जाते समय अधिक दर्द होना। टॉयलेट में खून आना। गुदा में खून आना आदि जैसी समस्या होती है।

Covid-19 In India