Tokyo Olympic 2020 ने खोली Anu Malik की पोल, इधर इजरायल ने जीता गोल्ड मेडल उधर चोरी आ गई बाहर

osdsww.jpg

photo courtesy google

टोक्यो ओलंपिक में भारत इतिहास रच रहा है। हर तरफ भारत के जीत के चर्चे हो रहे है। वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर 'मेरा मुल्क मेरा देश' गाना तेजी से वायरल हो रहा है। ये गाना 1996 में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म 'दिलजले' का है। इस गाने में म्यूजिक देने का काम अनु मलिक ने किया था। टोक्यो ओलंपिक के चलते अनु मलिक की बड़ी चोरी पकड़ी गई है। दरअसल, इजराइल के जिमनास्‍ट आर्तेम डोल्‍गोपयात ने गोल्ड मेडल जीता। जिसके चलते उनके देश का नेशनल एंथम हैतिक्वा बजाया गया।

टोक्यो में इजरायल का राष्ट्रगान बजते ही ट्विटर पर अनु मलिक ट्रोल होने लगे। उनपर इजरायल के राष्ट्रगान का धुन चोरी करने का आरोप लगा। ओलंपिक देख रहे लोगों ने जब हैतिक्वा सुना, तो उनके कान खड़े हो गए। राष्ट्रगान की धुन 'मेरा मुल्क मेरा देश मेरा ये वतन' गाने से मिलती-जुलती है। अनु मलिक ने 25 साल पहले इज़रायल के राष्ट्रगान से प्रेरित होकर देशभक्ति गीत बना दिया था। इस गाने को कुमार सानू और आदित्य नारायण ने मिलकर गाया था। सुनिए ये गाना

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब अनु मलिक पर कोई धुन चोरी करने के आरोप लगा हो। इससे पहले अनु इजिप्ट से लेकर इटली और स्पेन तक के कई चर्चित गानों की धुन चुराकर हिंदी फिल्म म्यूजिक में इस्तेमाल कर चुके हैं। 'अकेले हम अकेले तुम' फिल्म का 'दिल मेरा चुराया क्यों', इमरान हाशमी का गाना 'कहो न कहो' समेत कई गानों में अनु मलिक ने दूसरे आर्टिस्ट्स की धुनों को चोरी करके बनाये हैं। पिछले दिनों उनके भतीजे अरमान और अमाल मलिक ने 'गोलमाल अगेन' के लिए 'इश्क' फिल्म का गाना 'नींद चुराई मेरी' को रीमिक्स किया।