Tokyo Olympic 2020 की मेडलिस्ट Mirabai Chanu पर बनेगी फिल्म, Biopic के लिए एक्ट्रेस की तलाश

mirabai_tokyo.jpg

photo courtesy google

टोक्यो ओलंपिक 2020में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को आज हर कोई सलाम कर रहा है। लोग मीराबाई चानू के बारे में ज्यादा से ज्याजा जानने के लिए काफी उत्सुक है। ऐसे में इम्फाल की सेउती फिल्म्स प्रॉडक्शन्स ने मीराबाई चानू पर फिल्म बनाने का ऐलान किया है। फिल्म में मीराबाई चानू के जीवन को दिखाया जाएगा। ये फिल्म मणिपुरी भाषा में बनेगी। मणिपुरी सिनेमा मीराबाई चानू पर फिल्म बनाकर उनके जीवन के बारे में लोगों को बताना चाहता है।

जानकारी के मुताबिक, बायोपिक को लेकर फिल्म्स प्रॉडक्शन्स और मीराबाई के बीच समझौता तय हो चुका है। यानी कि मीराबाई चानू फिल्म बनाए जाने के लिए मान गई हैं। इस फिल्म में मीराबाई के जीवन के हर एक संघर्ष को पेश किया जाएगा। अब इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस की तलाश है, जो मीराबाई के रोल में फिट बैठे, वो मीरा की तरह दिखे। इस फिल्म को अंग्रेजी और कई भाषाओं में भी डब किया जाएगा।

फिल्म की शूटिंग शुरू होने में अभी काफी वक्त लगेगा। आपको बता दें कि मीराबाई चानू ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू की जीत से भारत को वेटलिफ्टिंग में 49किलोग्राम की श्रेणी में 21साल बाद मेडल मिला है।