Corona Virus: देश में आ गई कोरोना की तीसरी लहर? 24 घंटों में 44,230 नए केस, 555 मौतें, केरल में हालात बिगड़े

Corona_n.jpg

Corona Update

कोरोना वायरस की ने फिर से टेंशन बढ़ा दी है। देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दिया है। कोरोना के ग्राफ में हर दिन बढ़ोतरी देखी जा रही है। देश में पिछले 24 घंटों में 44230 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 42,360 मरीज संक्रमण से रिकवर हुए हैं। वहीं, गुजरे 24 घंटों में 555 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है।

केरल में हालात नाजूक बना हुआ है। देश का लगभग 90 फीसदी केस सिर्फ केरल से आ रहे हैं। केरल में कोरोना के आंकड़े अब डराने लगे हैं। यहां बीते 3 दिन से रोजाना 22 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 22,064 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। केरल में शनिवार और रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। यही नहीं राज्य की हेल्थ मिनिस्टर वीना जॉर्ज ने लोगों से अपील की है कि वे घरों में ही रहें।

इसके अलावा देश के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन है। यहां पाबंदियों के साथ छूट भी है। इनमें छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, बिहार, दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नगालैंड, असम, मणिपुर, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश और गुजरात शामिल हैं।