SBI की इस स्कीम में लगाओ पैसा मिलेंगे 5 करोड़ तक के फायदे, सारी जानकारी यहां देखें

Arogya_Supreme_insurance.jpg

SBI की इस स्कीम में लगाओ पैसा मिलेंगे 5 करोड़ तक के फायदे

इस वक्त सरकारी बैंक से लेकर प्राइवेट बैंक सेक्टर तक में कई स्वास्थ्य बीमा योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसके तहत आप अपने आप को सुरक्षित कर सकते हैं। अगर आप स्वास्थ्य बीमा कराने की सोच रहे हैं तो एसबीआई जनरल इंश्योरेंस द्वारा लॉन्च की गई 'आरोग्य सुप्रीम' स्वास्थ्य बिमा ले सकते हैं। इसमें कस्टमर्स के पास पूर्ण स्वास्थ्य बीमा कवरेज होगा। जिसमें उन्हें 5 करोड़ तक का कवरेज मिलेगा। इसके साथ ही 20 मूल कवर औऱ 8 वैकल्पिक कवर का भी लाभ मिलेगा। इसके साथ ही आप इस नई योजना में अपनी मर्जी से कभी भी पॉलिसी की अवधि और बाकी जीचों का चुनाव कर सकते हैं।

देखिए आरोग्य सुप्रीम के बारे में

आरोग्य सुप्रीम स्वास्थ बीमा योजना विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है, जिसमें ग्राहक बीमा राशि और कवरेज सुविधाओं के आधार पर 3 विकल्पों जैसे-प्रो, प्लस और प्रीमियम का चुनाव कर सकते हैं। इसके साथ ही दूसरे विकल्पों में कस्टमर्स को बीमित राशि फिर से भरने, वसूली लाभ, अनुकंपा यात्रा, आदि का विकल्प मिलता है। साथ ही ग्राहकों के पास 1 से 3 वर्ष तक की पॉलिसी अवधि चुनने की भी सुविधा मिलती है।

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी के एमडी और सीईओ पीसी कंदपाल ने कहा है कि, आज के हालात में, स्वास्थ्य बीमा महज एक विकल्प नहीं बल्कि एक आवश्यकता बन गया है। आरोग्य सुप्रीम, एक व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना, बहाली सुविधा और बीमा राशि की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप प्रीमियम और कार्यकाल चुनने में सक्षम बनाएगी।

बता दें कि, इस पूर्ण स्वास्थ्य बीमा को कोविड-19 महामारी में लोगों को इलाज के दौरान हुई परेशानी को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। साथ ही लोगों का बजट भी नहीं बिगड़ेगा। आरोग्य सुप्रीम एक ऐसी इंश्योरेंस पॉलिसी है जिसका लाभ रिटेल ग्राहकों को अच्छे से मिल सकेगा।

कोरोना महामारी की वहज से हेल्थ इंश्योरेंस में उछाल

बताते चलें कि, कोरोना काल में जो स्थिति रही उससे हर कोई वाकिफ है, इस महमारी के दौरान हेल्थ इंश्योरेंस लेने वालों की संख्या लगातार बड़ी संख्या में बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि,  हेल्थ इंश्योरेंस प्राइस इंडेक्स में उछाल देखने को मिला है। 2021 की पहली तिमाही (Q1) के विपरीत, स्वास्थ्य बीमा मूल्य सूचकांक में 4.87% की वृद्धि के साथ Q2 में एक बड़ा बदलाव देखा गया। इससे बीमा प्रीमियम की कीमतों में सूचकांक मूल्य में 25,197 रुपए की वृद्धि हुई। रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य बीमा का सूचकांक पिछली दो तिमाहियों यानी Q4FY20 और Q1FY21 में 24,026 पर स्थिर रहा था।