Follow Us:

कोरोना से बचाव के लिए पीएम मोदी का नया अभियान, ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्दियां शुरू होते ही कोरोना से बचाव के लिए नया जागरूकता अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती जब तक सतर्कता दो गज दूरी और मास्क जरूरी है।

आईएन ब्यूरो अपडेटेड October 8, 2020 9:07 IST
PM Modi New Campaign against Corona
PM Modi New Campaign against Corona

सर्दियां शुरू होते ही प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से सावधानी बरतने के लिए एक नये जागरूकता आंदोलन की शुरुआत की है। प्रधानमंत्री ने कहा जबतक दवाई नहीं आती, तबतक ढिलाई नहीं बरतनी है। यह जागरूकता अभियान आ रहे त्योहार और ठंड के मौसम को देखते हुए शुरू किया गया है। इस अभियान को शुरू करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट भी किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा है, ‘आइए, कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हों! हमेशा याद रखें: मास्क जरूर पहनें। हाथ साफ करते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। ‘दो गज की दूरी’ रखें।

भारत में कोरोना केसों का कुल नंबर 68,32,988 तक पहुंच गया है। हालांकि, राहत की बात यह है कि 58,24,462 लोग कोरोना को हरा चुके हैं। फिलहाल भारत में कोरोना के 9 लाख से कुछ ज्यादा एक्टिव केस हैं। वहीं भारत में कोरोना से 1,05,554 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

हेल्थ मिनिस्ट्री ने गुरुवार को ही बताया है कि भारत में कोरोना से ठीक हो रहे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बताया गया कि मई में सिर्फ 50 हजार लोग रिकवर हुए थे, यह नंबर अक्टूबर तक 57 लाख पहुंच गया। अब लगभग रोज 75 हजार लोग कोरोना को हरा रहे हैं। रिकवरी रेट एक्टिव केसों के मुकाबले 6.3 गुना से ज्यादा है।

To Top