Assam Assembly Election: निजी कार में EVM मिलने पर 4 अफसर सस्पेंड, करीमगंज का मतदान रद

EVm_machine_Found_In_BJP_leader_car_in_Assam.jpg

evm machine found in bjp leader car

असम के करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम मिलने का मामला सामने आया है। इस मामले में चुनाव आयोग ने वहां के जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। जिस गाड़ी में ईवीएम मिली थी वह कार पाथरकांडी से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की बताई जा रही है। इस सिलसिले में निर्वाचन आयोग ने 4 अफसरों को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा करीमगंज में संबंधित बूथ पर चुनाव को रद्द कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने चार इलेक्शन ऑफिसर को सस्पेंड भी कर दिया है। इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने केस दर्ज करवाया है। मामला सामने आने के बाद दावा किया जा रहा है कि ये कार बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की पत्नी की है।

इवीएम मिलने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं। प्रियंका ने ट्वीट करते हुए कहा कि, हर बार चुनाव के दौरान ईवीएम को प्राइवेट गाड़ियों में ले जाते हैं और पकड़े जाने पर ये गाड़ियां या तोल बीजेपी उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों की होती हैं।

AIUDF के अध्यक्ष और सांसद मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने ईवीएम मिलने की वीडियो को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा, "ध्रुवीकरण फेल, वोटों की खरीद फेल, प्रत्याशियों की खरीद फेल, जुमलेबाजी फेल, दोहरे सीएम फेल, सीएए पर दोहरी बातें फेल. हार चुकी बीजेपी के पास अब एक ही रास्ता बचा है, ईवीएम की चोरी. यह लोकतंत्र की हत्या है।"