Congress Toolkit Case: Twitter इंडिया के MD से दिल्ली पुलिस ने की बेंगलुरु में पूछताछ, मिले हैरान करने वाले जवाब, देखें रिपोर्ट

twitter-india-delhi-police.gif

photo courtesy google

कांग्रेस के सोशल मीडिया टूल किट का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस केस को लेकर एक नया अपडेट सामने आ रहा है। सूत्रों की मानें तो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की सीनियर टीम इस मामले में ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी से पूछताछ करने के लिए बेंगलुरु गई। इस पूछताछ में क्या सामने निकलकर आया, इसकी जानकारी टीम ने मीडिया से साझा नहीं की है। सूत्रों की मानें तो ट्विटर इंडिया के एमडी ये पूछताछ दिल्ली पुलिस की टीम ने तब की थी, जब टूलकिट मामले में नोटिस देने के लिए दिल्ली और गुरुग्राम, हरियाणा में ट्विटर के दफ्तरों में गई थी।

आपको बता दें कि टूलकिट पर ये मामला तब शुरू हुआ जब बीजेपी ने 18 मई को एक दस्तावेज शेयर किया और कांग्रेस कुछ नेताओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने का आरोप लगाया। बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया कि टूलकिट से संबंधित दस्तावेज कांग्रेस द्वारा जारी किया गया था। ये अलग बात है कि कांग्रेस ने बाद में ट्विटर को लिखा और दावा किया कि दस्तावेज नकली था और पार्टी के अनुसंधान विभाग के जाली लेटरहेड पर बनाया गया था। विपक्षी दल ने कथित रूप से गलत सूचना फैलाने के लिए पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित बीजेपी नेताओं के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने की मांग की।

आपको बता दें कि मई महीने में दिल्ली पुलिस ने टूलकिट मामले में कांग्रेस के 2 नेताओं को नोटिस भेजा था और इस मामले में शिकायत के संबंध में उन्हें जांच का हिस्सा बनने के लिए कहा था। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम ने टूलकिट के बारे में शिकायत को लेकर जांच के संबंध में मई में ही ट्विटर इंडिया को नोटिस भेजा। नोटिस में ट्विटर इंडिया से उन सूचनाओं को देने के लिए कहा, जिसके आधार पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को 'मैन्युपुलेट मीडिया' बताया गया था।