Follow Us:

पिता मुझसे कहते थे, हर मैच में नाबाद रहा करो : मनदीप

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 66 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मनदीप सिंह ने अपने इस पारी को अपने स्वर्गीय पिता को समर्पित किया है।

आईएएनएस अपडेटेड October 27, 2020 15:42 IST
mandeep singh

आईपीएल-13 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 66 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मनदीप सिंह ने अपने इस पारी को अपने स्वर्गीय पिता को समर्पित किया है। मनदीप ने 56 गेंद पर आठ चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने क्रिस गेल के साथ शतकीय साझेदारी निभाई और उनके आउट होने के बाद भी टीम को जीत तक पहुंचाया।

मनदीप ने बताया कि उन्होंने इस मैच में अपने पिता की चाहत पूरी की, जिनका कुछ दिन पहले ही निधन हो गया था। मनदीप ने मैच के बाद कहा, “यह बहुत खास था। मेरे पिता मुझे अक्सर कहते थे कि हर मैच में नाबाद रहा करो, तो वाकई यह खास है। वो मुझे यह बात हमेशा ही कहा करते थे, चाहे आप 100 रन बनाइए या फिर 200 आपको आउट नहीं होना चाहिए।”

उन्होंने साथ ही कहा कि कप्तान लोकेश राहुल ने उन्हें अपना स्वभाविक खेल खेलने को कहा था। मनदीप ने आगे कहा, “मेरी राहुल से मैच शुरू होने के पहले बात हुई थी। पिछले मुकाबले में मैं तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहा था लेकिन ऐसा करने में सहज नहीं हो पा रहा था। मैंने राहुल से कहा था अगर मैं अपना स्वभाविक खेल खेलूंगा तो मैच को जिताउंगा और मुझे इस बात का यकीन था। उन्होंने मेरे खेल का समर्थन किया और जिस तरह से मैं खेलना चाहता था वैसे ही खेला। टीम को मिली इस जीत से मैं बहुत खुश हूं।”

मनदीप के अलावा गेल ने भी 29 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी करके टीम को जिताया। मनदीप ने कहा, “गेल मुझे कह रहे थे लगातार बल्लेबाजी करते रहो और आखिर तक खेलो। मैंने उनको कहा कि आपको कभी भी रिटायर नहीं होना चाहिए। वो वाकई बहुत ही कमाल हैं, मैं वाकई काफी उत्साहित था।”

To Top