Karwa Chauth 2021: पतियों के लिए खास अलर्ट! करवा चौथ के दिन भूलकर भी न दें पत्नियों को ये गिफ्ट, वरना तबाह हो जाएगा रिश्ता

karwa-chauth-gift-for-wife.webp

courtesy google

करवाचौथ त्योहार का काफी महत्व हैं। इस दिन पत्नियां पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। पत्नियों के लिए ये दिन बेहद खास होता हैं। ऐसे में अगर पति अगर अपने प्यार का इजहार करने के तौर पर एक गिफ्ट दें तो ये रिश्ते को कोमल बना देता हैं। लेकिन ध्यान रहे कि करवाचौथ के दिन कई ऐसे गिफ्ट्स हैं जो अशुभ माने जाते है। चलिए आपको बताते हैं कि पत्नी को करवाचौथ पर क्या न दें-

​काले कपड़े- किसी भी त्योहार पर काले रंग को अशुभ माना जाता हैं। यही कारण है कि करवाचौथ के दिन अगर आप अपनी पत्नी को साड़ी या कोई अच्छी ड्रेस गिफ्ट करने जा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान अवश्य दें कि वह काले रंग का न हो। करवाचौथ के दिन सुहागन महिलाओं का काले रंग के कपड़ों को पहनना अशुभ माना जाता है।

​सफेद रंग- आप अपनी पत्नी के लिए जिस भी गिफ्ट की तलाश कर रहे हों या उन्हें देने वाले हो लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उसे पूरा सफेद रंग का न हो। एकदम सफेद कलर के कपड़ों को किसी के अंतिम संस्कार में पहना जाता है, इसीलिए करवाचौथ के मौके पर इस रंग का कोई भी उपहार अपनी वाइफ के लिए न लें।

​सिलाई बुनाई की चीजें- कई महिलाओं को सिलाई और बुनाई का बहुत ज्यादा शौक होता है, ऐसे में अगर आप अपनी पत्नी को शॉपिंग पर ले जाएं और वह कढ़ाई और सिलाई की चीजों को आपसे लेना चाहें तो ऐसा बिल्कुल न करें। करवाचौथ के व्रत को बहुत ही सावधानी और नियम के साथ रखा जाता है। ऐसे में इस दिन क्या करना आपके दांपत्य जीवन के लिए सही नहीं हो सकता है।

​हेवी डिनर न करें ऑडर- करवाचौथ के व्रत में दिनभर महिलाएं बिना जल पीएं रहती हैं, ऐसे में फास्ट को खोलने के तुरंत बाद उन्हें हेवी भोजन कराना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। तेल से भरा लजीज खाना उनकी तबीयत बिगाड़ सकता है। इसलिए उनके लिए सरप्राइज करने के दौरान हल्के फूड का अरेंजमेंट करें, जिसे वह आसानी से खा लें और उन्हें पसंद भी आए।