Karwa Chauth 2021: मां से बढ़कर होता हैं सास का दर्ज, इस करवा चौथ सासू मां को दें ये खास गिफ्ट्स, कराएं स्पेशल फील

Karwa-chauth-saas-bahu.webp

courtesy google

करवा चौथ के त्योहार को लेकर सुहागिन महिलाएं तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत करती हैं और चांद को देखकर ही अपना व्रत खोलती हैं। ये व्रत न सिर्फ पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत करता हैं बल्कि ससुराल पक्ष के सभी सदस्यों के करीब भी लाता हैं। खासकर सास-बहू के रिश्ते को निखारता हैं। सास-बहू का रिश्ता बेहद स्ट्रांग होता हैं। इसे ऐसे ही बनाएं रखने के लिए इस करवाचौथ उन्हें स्पेशल गिफ्ट दें, ताकि उनकी दुआएं मिले और प्यार ऐसे ही बना रहे।

खूबसूरत ड्रेस- सास का दर्जा अपनी मां से बढ़कर होता है, क्योंकि वो आपके सुहाग की जननी होती है। ऐसे में अगर आप उन्हें कोई खूबसूरत ड्रेस गिफ्ट करती हैं तो यकीनन उनके चेहरे पर स्माइल आ जाएगी। इसमें आप कुर्ती से लेकर बनारसी सिल्क साड़ी तक उनकी पसंद के हिसाब से दे सकती हैं। 

सुहाग की चीजें- करवाचौथ पर सुहाग की चीजें से बढ़कर अच्छा गिफ्ट और क्या हो सकता हैं। इसमें आप चूड़ी-बिछिया, पायल कुछ भी गिफ्ट कर सकती हैं। अगर आपका बजट बहुत ज्यादा नहीं है, तो आप आर्टिफिशियल जूलरी, इयरिंग्स भी दे सकती हैं।

शॉपिंग - आप अपनी सासू मां को शॉपिंग के लिए भी लेकर जा सकती हैं। आप उन्हें बाजार में उपलब्ध फूड गिफ्ट पैक्स भी दे सकती हैं। यह एक डिजिटल फोटो फ्रेम भी हो सकता है या एक कॉफी मग भी। कुशन कवर से लेकर फोटो लैंप, नाम वाला पेंडेंट भी एक अच्छा ऑप्शन रहेगा।

पर्स-क्लच और पाउच- अगर आप अपनी सास को कुछ ऐसा देना चाहती हैं, जो वह डेली वेअर करें, तो उन्हें पर्स-क्लच या पाउच में से भी कुछ गिफ्ट कर सकती हैं। आप चाहें तो इन तीनों का भी एक गिफ्ट पैक बनाकर उन्हें दे सकती हैं। यही नहीं, आप चाहें तो पर्स के साथ मेकअप किट को भी रख सकती हैं।