Swapna Shastra: सपने में जलता हुआ घर या दुकान जलती हुई देखना, जानिए शुभ है या फिर अशुभ?

ghr_me_aag.jpg

photo courtesy Google

हर सपने के अपने मायने होते है। अगर सपने में आग लगती हुई दिखाई दे जाए, तो पूरे दिन दिल में अजीब सी घबराहट रहती है। जलती हुई आग को कुछ लोग अशुभ मानते है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। आग जलते हुए देखना एक शुभ संकेत है। चलिए आपको बताते है कि आग से जुड़े सपनों के बारे में... सपने में दिखने वाली आग कई तरह की हो सकती है। यह आग पूजा-पाठ से जुड़ी भी हो सकती है और घर में लगने वाली आग भी, तो आज हम इन्हीं आग से संबंधित सपनों के बारे में बताएंगे।

आग में अपना घर जलता देखना- स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में अपना घर जलते हुए देखना काफी शुभ है। अगर कोई अविवाहित व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि उसकी शादी मनपसंद पार्टनर के साथ होगी। इसके अलावा यदि ऐसा ही सपना कोई विवाहित व्यक्ति देखता है तो यह इस बात का संकेत देता है कि उसे सर्वगुण संपन्न संतान होगी। इस सभी के अलावा यदि आप सपने में खुद को जलता हुआ देखते हैं तो इसमें भी डरने वाली कोई बात नहीं है। यह एक बेहद ही शुभ सपना माना जाता है जो आपके उज्जवल भविष्य का संकेत देता है।

आग में दुकान जलते हुए देखना- आप दुकानदार है और आपने सपने में अपनी दुकान को जलते हुए देखा है तो भी परेशान न हों। इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में खुशियों के ढेरों अवसर आने वाले है। लेकिन दुकान अगर जल कर पूरी तरह से स्‍वाहा हो जाए तो यह व्‍यवसाय के बंद होने का संकेत होता है।

हवन की आग- सपने में यदि आप पूजा-पाठ में होने वाले हवन की आग देखते है तो ये भी काफी शुभ माना जाता है। अगर आप भी ऐसा सपना देखते है तो इसका मतलब भविष्य में जल्द ही आपकी दिक्कतें दूर होने वाली है। इतना ही नहीं, सपने में हवन की आग इस बात का भी संकेत देती है कि आपकी जिंदगी काफी खुशहाल रहने वाली है। इसके अलावा यदि आप किसी अन्य व्यक्ति को आग में जलता हुआ देखते हैं तो यह बुरा सपना माना जाता है। यह आपको व्यापार में नुकसान का संकेत देता है। किसी चीज में आग लगना भी बुरा संकेत देता है। यह पित्त रोग की ओर इशारा करता है।

दीपक की आग- अगर आपको सपने में दीपक जलता हुआ दिखाई दे तो समझ लें कि यह शुभ संकेत है। इससे आपकी उम्र बढ़ती है। इसके अलावा यह भी मान लें कि आपकी किस्‍मत भी चमकने वाली है। साथ ही मां लक्ष्‍मी की अपार कृपा से आपको सुख-समृद्धि मिलेगी।