Sunil Gavaskar ने टीम इंडिया को लेकर की भविष्यवाणी, बताया- टी20 वर्ल्ड कप में कौन होगा रोहित शर्मा का सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड

sunil.webp

सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी

भारतीय टीम इस समय टी20वर्ल्ड कप के लिए तैयारी में जुटी हुई है। टीम इंडिया इस बार किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है। ऐसे में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20वर्ल्ड कप को लेकर अपनी राय दी है। गावस्कर ने इस मेगा टूर्नामेंट के लिए उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो इसमें टीम इंडिया के लिए 'ट्रम्प कार्ड' साबित होने वाले हैं।

भारतीय टीम पिछले साल साल के प्रदर्शन को पीछे छोड़कर अगले टी20वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। भारतीय टीम ने आईपीएल 2022के समापन के बाद हाल में पांच मैचों की टी20सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की, जोकि 2-2से ड्रॉ रही। इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए गावस्कर ने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की जमकर सराहना की है।

ये भी पढ़े: Ind VS Eng: इंग्लैंड पहुंचते ही रोहित-विराट से हुई इतनी बड़ी चूक? इस तरह की हरकतें देख BCCI ने भी सुनाई खरी-खोटी

क्या बोले गावस्कर?

टी20सीरीज के बाद गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा कि हर्षल पटेल आगामी टी20वर्ल्ड कप में भारत के लिए ट्रम्प कार्ड साबित होंगे। उन्होंने कहा, 'वह तुरुप के पत्तों में से एक होंगे क्योंकि आपके पास भुवनेश्वर, शमी और बुमराह भी हैं। एक कप्तान के लिए शानदार है कि उसके जैसा कोई व्यक्ति निर्भर हो। वह पावरप्ले में भी गेंदबाजी कर सकता है जहां गेंदबाज अब गति में बदलाव करना चाहते हैं। हां, उन्हें निश्चित रूप से टीम का हिस्सा होना चाहिए।

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस तेज गेंदबाज ने सीरीज में 7 विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज बुमराह की अनुपस्थिति में हर्षल पटेल अब आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज में उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार के साथ भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे।