CWG 2022: सिल्वर जीत तूलिका मान बनी ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय- सौरव-लवप्रीत के खाते में आया ब्रॉन्ज

तूलिका-ने-जीता-सिल्वर.webp

तूलिका ने जीता सिल्वर

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022के छठे दिन भारत को वेलटिफ्टिंग में एक और मेडल मिला है। लवप्रीत सिंह की इस जीत के बाद भारत के 14मेडल हो गए हैं। जूडो और बॉक्सिंग में भी भारत का मेडल पक्का हो गया है। स्क्वॉश में भारतीय मिक्स्ड डबल्स की जोड़ी भी आगे बढ़ गई है। पैरा टेबल टेनिस में भी भाविना पटेल ने अपने अभियान का विजयी आगाज किया।

-छठे दिन का पहला मेडल हाई जंपर तेजस्विन शंकर ने भारत के लिए एथलेटिक्स में जीता। उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया और CWG इतिहास में हाई जंप में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष बने।

-लवप्रीत सिंह ने देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता। मैंस 109किग्रा में उन्होंने 355किलो वजन उठाया। क्लीन एवं जर्क में लवप्रीत ने 192किग्रा का भार उठाकर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

-तूलिका मान 78किग्रा वेट कैटेगिरी के फाइनल में जगह बनाई। उन्हें स्कॉटलैंड की जूडोका से हारना पड़ा। हालांकि, सिल्वर मेडल जीतने में वो कामयाब रही और ऐसा करने वाली वो दूसरी भारतीय बन गई हैं।

-स्क्वॉश प्लेयर सौरव घोषाल ने मेंस सिंगल्स का ब्रॉन्ज जीतकर इतिहास रच दिया। वह CWG के इतिहास में सिंगल्स का मेडल जीतने वाले भारत के पहले स्क्वॉश खिलाड़ी बने।

-भारत की मुक्केबाद नीतू घंघास ने 48किलोग्राम वर्ग में निकलोस क्लाइड को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके साथ ही नीतू का मेडल भी पक्का हो गया है।

-निकहत जरीन और मोहम्मद मुसमुद्दीन ने भी सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल पर मुहर लगाई।

-लॉन बॉल में मैंस सिंगल्स राउंड 2 में मृदुल बोरेगोहन ने क्रिस पर 21- 5 से जीत दर्ज की थी।