INDw vs ENG w: स्‍नेह राणा-दीप्ति शर्मा का मैच में दिखा जलवा, इंग्लैंड की कप्तान के सपने पर दीप्ति ने फेरा पानी- पहले दिन का स्कोर 269/6

Ind_vs_Eng_W.jpg

INDw vs ENG w: स्‍नेह राणा, दीप्ति शर्मा का मैच में दिखा जलवा

ब्रिस्टल में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड ने शुरुआती दो सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दिन का तीसरा सत्र भारत के नाम रहा। पहले दिन खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 269 रन रहा। भारत के लिए डेब्यू कर रही स्नेह राणा ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किया। इसके अळावा दीप्ति शर्मा ने भी दो विकेट चटकाएं।

भारत की महिला टीम सात साल बाद कोई टेस्‍ट मैच खेल रही है। इंग्‍लैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। कप्तान हीथर नाइट (95) और टैमी ब्यूमोंट (66) की अर्धशतकीय पारी खेली। खेल के पहले दिन चायकाल तक इंग्लेंड ने सिर्फ 2 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए, उसकी ओर से ओपनिंग बल्लेबाज टैमी बोमॉन्ट (66) ने आउट होने से पहले शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी इसके बाद कप्तान हीथर नाइट भी (47) चाय के वक्त फिफ्टी के करीब पहुंच चुकी थीं। लेकिन इस टेस्ट मैच में मजबूती के साथ आगे बढ़ रही इंग्लैंड टीम का भारतीय स्पिनरों दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने पासा ही पलट दिया और दीप्ति ने इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट को शतक पूरा करने से पहले ही आउट कर दिया, वो अपने शतक से मात्र 5 रनों की दूरी पर थी उन्होंने 95 बनाए।  इंग्लैंड ने पहले दिन का अंत छह विकेट खोकर 269 रन के साथ किया है।

इंग्लैंड की तरफ से पहले दिन सर्वोच्च स्कोर नाइट ही रहीं। उन्होंने अपनी पारी में 175गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए। उनके अलावा टैमी बेयुमोंट ने 144गेंदों पर छह चौकों की मदद से 66रनों की पारी खेली। भारत के लिए डेब्यू कर रही स्नेह राणा ने तीन और दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए।

दीप्ति ने इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट के दूसरे टेस्ट शतक के सपने को तोड़ दिया औन्हें एलबीडब्लू आउट कर पवेलियन भेज दिया। इस पर नाइट ने रिव्यू भी लिया लेकिन पिछले पिछले दो रिव्यू की तरह ये भी बेकार गया और नाइट को बाहर जाना पड़ा। नाइट ने अपनी 95 रनों की पारी में 175 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे।