Pakistan के विस्फोटक हालात- सिविल वॉर शुरू! इमरान खान के वर्कर्स खेत-खलिहानों-कस्बों में आग लगाते बढ़ रहे आगे

Fire-in-Pakistan-PTI-Workers.webp

पाकिस्तान में सिविल वॉर शुरू!

पाकिस्तान में सिविल वॉर शुरू हो गया है। इस्लामाबाद को घेरने के लिए 20 लाख कार्यकर्ताओँ को लेकर पहुंचने का दावा करने वाले इमरान खान अभी तक इस्लामाबाद नहीं पहुंचे हैं लेकिन उनके कार्यकर्ताओं ने इस्लामाबाद पहुंचने से पहले ही आगजनी और मार-पीट कर रहे हैं। इस्लामाबाद के कार्यकर्ता एके47 लेकर पहुंच रहे हैं। इस्लामाबाद की पुलिस ने दर्जन भर से ज्यादा एके47 और लगभग इतनी संख्या में मशीनगन बरामद की हैं।

अभी कुछ देर पहले यानी 25 मई 2022 की शाम इमरान खान के वर्कर्स ने खेत-खलिहानों और शहरों में आग लगा दी है। इमरान खान के वर्कर्स भारी तादाद में इस्लामाबाद के डी चौक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।   वोहरान इंटरचेंज के खेतो में इमरान के वर्कर्स ने लगाई आग

एक चैनल ने दावा किया है कि शहर में जो आग लगाई गई है वो पुलिस ने खुद आग लगाई है। 

पाकिस्तान के डॉन डॉट कॉम ने एक इमेज शेयर की है जिसमें कहा गया है कि ये AK47 इमरान खान के वर्कर्स से बरामद किए गए हैं।

इस बीच ये खबर आ रही है कि इमरान खान ने ऐलान कर दिया है कि जब तक शहबाज शरीफ की इम्पोर्टेड सरकार नए इलेक्शन का ऐलान नहीं कर देती तब तक उनके वर्कर्स इस्लामाबाद छोड़कर नहीं जाएंगे। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि हिंसक भीड़ को काबू में करने के लिए रेंजर्स को आंसू गैस के गोले दागने पड़े हैं। 

इधर, दुनियाभर में इस्लामाबाद के ऐसे तमाम वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनसे पाकिस्तान में सिविल वॉर की स्थिति स्पष्ट हो चुकी है।