इमरान खान ने पाकिस्तान को बनाया कंगाल! सरकार आने के बाद 70% बढ़ा कर्ज का भार

imran-khan-debttt.webp

courtesy google

पाकिस्तान वैसे तो हर समय भारत के साथ युद्ध की फिराक में रहता है, लेकिन सच तो ये है पाकिस्तान भारत के हाथों नहीं ब्लकि अपने नेताओं के हाथों पहले ही हार चुका है। हाल ही में इमरान खान ने खुद ये कबूल किया कि उनके पास देश चलाने के लिए पैसे नहीं है यानी अब उनका देश लगभग कंगाल हो चुका है। पाकिस्तान पर जब भी ऐसा संकट आता है तो वो दूसरे देशों के आगे कटोरा लेकर भीख मांगने लगता है। लेकिन इस बार कोई भी पाकिस्तान को भीख नहीं देना चाहता है।

यह भी पढ़ें- 26/11Mumbai Attack: इन फिल्मों और वेब सीरीज में दिखाया गया मुंबई आतंकी हमले का खौफनाक मंजर, देख कांप उठेगी रूह!

इमरान खान ने आईएनएफ से 38 हजार करोड़ रुपए का उधार मांगा था, लेकिन आईएनएफ ने पाकिस्तान के मुंह पर दरवाजा बंद कर दिया। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान के ऊपर 50 लाख करोड़ से कही ज्यादा का कर्ज है। जब से इमरान खान की सरकारी आई है, तब से 70 प्रतिशत कर्ज और बढ़ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने हर दिन किसी न किसी संस्था से 1400 करोड़ का कर्ज लिया है। साल 2018 में प्रत्येक नागरिक पर 1 लाख 44 हजार रुपए का कर्ज था, जो बढ़कर अब 2 लाख 35 हजार रुपये से ज्यादा हो गया है। 

यह भी पढ़ें- युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री ने लगाई Virat Kohli की 'क्लास', वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया तहलका

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इस वक्त 21 लाख करोड़ की है जबकि भारत का एक साल का बजट 34 करोड़ रुपए है। वहीं एलन मस्क की कुल संपत्ति भी पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था से कही ज्यादा है। एलन मस्क की कुल संपत्ति 25 लाख करोड़ है। कंगाली की चौखट पर खड़ा पाकिस्तान को अब बस चीन का ही सहारा है। लेकिन अंदरुनी खबर ये है कि चीन भी अब पाकिस्तान की आर्थिक मदद करने से बचना चाहता है।