Hindi News

indianarrative

ये हाल हैं पाकिस्तान के! पानी-पानी हो गया कराची, तैर कर ऑफिस जा रहे लोग, देखें वीडियो

बारिश से पानी-पानी हो रहे पाकिस्तान की अपने ही देश में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मजाक बन रही है। दुनिया भर के चैनल पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची तस्बीर दिखा कर इमरान सरकार की पोल खोल रहे हैं। पाकिस्तान की ही चर्चित पत्रकार नायल इनायत ने एक वीडियो शेयर किया है जो पूरी दुनिया में इमरान सरकार के चटखारे लेकर देखा जा रहा है। इसी तरह खैबर पख्तूनख्वाह के पेशावर में 70 अरब रुपये खर्च कर बनाए गये बीआरटी की पोल भी खोली गयी है। बारिश के दिनों में यह बीआरटी झरना बन गया है।।

पाकिस्‍तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इमरान खान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ का शासन है और यहां के मुख्‍यमंत्री महमूद खान हैं। पहले इस प्रॉजेक्‍ट पर 4.2 अरब रुपये खर्च होना था लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 70.7 अरब डॉलर कर दिया गया। ऐसे आरोप लग रहे हैं कि पेशावर में बीआरटी बनाने के इस प्रॉजेक्‍ट में जमकर भ्रष्‍टाचार हुआ है।

पाकिस्‍तान में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है जिससे कई शहरों में बाढ़ जैसी हालत हो गई है। अब तक बारिश से देश में  सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है और पूरे देश में कम से कम एक हजार घरों को नुकसान पहुंचा है। भारी बारिश से कराची शहर में बुरा हाल है। कराची में सड़के तालाब बन गई हैं और सीवर का गंदा पानी हर तरफ बह रहा है। इससे कोरोना संकट के बीच बीमारी के फैलने का भी खतरा बढ़ गया है।

बारिश से मारे गए कुल लोगों में से 31 केवल दक्षिणी सिंध से हैं। वहीं खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत में 23 लोगों की मौत हो गई है। बारिश से पीओके में भी तीन लोग मारे गए हैं। पाकिस्‍तानी सेना और वॉलंटियर्स के साथ कट्टरपंथी इस्‍लामिक संगठन तहरीक-ए-लब्‍बैक के लोग भी लोगों को बाढ़ग्रस्‍त इलाकों से निकाल रहे हैं। कराची के हजारों लोग बाढ़ के कहर को देखते हुए अपने रिश्‍तेदारों के यहां चले गए हैं।.