'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की बबीता जी के खिलाफ हरियाणा में दर्ज FIR, कभी भी हो सकती है मुनमुन दत्ता गिरफ्तार

mmunmun.jpg

photo courtesy Google

टीवी का पॉपुलर कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में बबीता जी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। जिसमें वो दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल करती नजर आ रही है। इस वीडियो को लेकर अब मुनमुन के खिलाफ हरियाणा के हांसी में एफआरआई दर्ज हो गई है। ये एफआरआई नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की दर्ज कराई है।

 
 

इस खबर की पुष्टि हांसी की पुलिस अधीक्षक नितिका गहलौत ने की है। उन्होंने बताया कि इस मामले में मुनमुन दत्ता के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट की धारा 3(1) (यू) के तहत सिटी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक गुरुवार को दर्ज किए गए इस मामले की जांच की जा रही है। जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल करते हुए वीडियो पर जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने अपना ये वीडियो इंस्‍टाग्राम से डिलीट कर दिय और लोगों से इस शब्द के माफी भी मांगी। लेकिन विवाद अभी भी कायम है।

दरअसल, मुनमुन जल्द ही यूट्यूब पर आने वाली है। इसके लिए उन्होंने रविवार को एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने कहा- 'मेरे पास लिप टिंट है, जिसे मैंने अपने चेहरे पर ब्लश की तरह लगा लिया है, क्योंकि मैं बहुत जल्द यूट्यूब पर अपना डेब्यू करने वाली हूं और मैं अच्छा दिखना चाहती हूं किसी भंगी की तरह नहीं दिखना चाहती हूं', एक्ट्रेस ने जिस अंदाज में इस वीडियो में 'भंगी' शब्द का इस्तेमाल किया है वो अब चर्चा में है। इस वीडियो को देख यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे है।

Covid-19 In India