Pakistan के सालभर बजट के ज्यादा आमदनी है Porn Websites की, यहां देखें अश्लील धंधे की असली सच्चाई

porn_industry.jpg

photo courtesy Google

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से मुंबई पुलिस भायकला जेल में पूछताछ कर रही है। राज कुंद्रा पॉर्न फिल्में बनाने के आरोप में कोर्ट ने उन्हें 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल है कि इतने बड़े बिजनेसमैन आखिर क्यों पोर्न इंडस्ट्री में जाकर कारोबार करने लगे। इसका जवाब आज हम आपको कुछ आंकड़ों के जरिए देंगे। इंटरनेट पर पोर्न साइट की भरमार है। पोर्न इंडस्ट्री कितनी बड़ी है, इसका अंदाजा आप इस बात ये लगा सकते है कि पाकिस्तान का जितना सालभर का बजट है, पोर्न इंडस्ट्री एक साल में उतना ही या फिर उससे कही ज्यादा की कमाई करती है।

यह भी पढ़ें- Raj Kundra के खिलाफ Sherlyn Chopra और Poonam Pandey ने दर्ज कराया बयान, बोलीं- 30 लाख रुपये देकर कराता था गंदा काम

अश्लील फिल्मों का ये कारोबार इतना बड़ा है कि इसमे करोड़ों की कमाई होने की संभावना बेहद ज्यादा है। यही वजह है शायद जो राज कुंद्रा को इस धंधे में खींच ले आई। एक रिपोर्ट की मानें तो पूरी दुनिया में पोर्न मार्किट की कुल संपत्ति करीब 100 बिलियन डॉलर है यानी लगभग 740000 करोड़ रुपये। इसको आसान तरीके से समझने के लिए आप पाकिस्तान का उदाहरण ले सकते है। इस साल पाकिस्तान का कुल बजट करीब 848 हजार करोड़ रुपए का है।

यह भी पढ़ें- Raj Kundra से जब मजाक-मजाक में Kapil Sharma पूछ बैठे कमाई से जुड़ा सवाल, जानिए क्या मिला जवाब?

मतलब ये कह सकते है कि जितना पाकिस्तान का कुल बजट है, लगभग उतना ही पोर्न इंडस्ट्री की सालभर की कमाई है। ये कमाई इतनी है कि इससे करीब एक दिन में कम से कम 4 अरब 80 करोड़ लोगों का पेट भरा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, दुनिया में 250 लाख पोर्न वेबसाइट्स है। ये आंकड़ा दुनिया की कुल वेबसाइट का करीब 12 फीसद है। यानी हर 100 में से 12 वेबसाइट पोर्नोग्राफिक कंटेट वाली वेबसाइट्स है। इन वेबसाइट्स में लोग औसतन 10 मिनट 13 सेकंड का वक्त गुजारते है जबकि भारत में ये औसत 8 मिनट 23 सेकेंड है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि दुनिया में 30 प्रतिशत ट्रैफिक पोर्न वेबसाइट का ही है यानी एक तिहाई इंटरनेट ट्रैफिक पोर्न वेबसाइट से गुजरता है।