Hema Malini Birthday: हेमा मालिनी के लिए जितेंद्र और धर्मेंद्र के बीच हुई थीं हाथापाई, जमकर चले थे लात-घूंसे, जानें अनकही बातें

dharmendra-hema-malini-son.webp

courtesy google

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल उर्फ हेमा मालिनी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं। हेमा ने महज 14 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था। उन्होंने तमिल फिल्म 'इंधु साथियम' में छोटा सा किरदार निभाकर लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली। इसके बाद हेमा ने कई फिल्मों छोटे-मोटे रोल किए। लेकिन हेमा लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम करना चाहती थी, उन्होंने काफी कोशिशें की, लेकिन हर बार रिजेक्ट हो जाती। जिसके चलते हेमा दुखी रहने लगी और नृत्य साधना की ओर रुख कर लिया।

IPL 2021: ज्योतिष के कहने पर भरे मैदान में धोनी की पत्नी साक्षी ने किए ये खास उपाय, क्या आपने किया नोटिस  

हेमा को कुछ लोगों ने नाम बदलने की सुझाव दिया। मीडिया की खबरों की माने तो उनसे कहा गया कि हेमा मालिनी नाम ग्लैमरस नहीं है, इसलिए नाम बदलकर सुजाता रख दिया जाए। लेकिन राज कपूर ने उन्हें मौका दिया और अपनी फिल्म 'सपनों का सौदागर' के लिए साइन किया। ये फिल्म लोगों को काफी पसंद आई। इसके बाद हेमा का करियर चल पड़ा और उन्होंने 'शोले', 'सीता गीता', 'नसीब', 'जॉनी मेरा नाम', 'सत्ते पे सत्ता', 'त्रिशूल', 'क्रांति', 'प्रेम नगर' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। हेमा ने फिल्म इंडस्ट्री के अलावा राजनीति में भी कदम रखा। वो बीजेपी से लोकसभा सांसद हैं।    

Vastu Tips: बुरी शक्तियों के कारण बिजनेस में हो रहा लगातार घाटा, रंगों की हेरा-फेरी से ऐसे पाएं तरक्की, जानें उपाय 

हेमा अपनी लव स्टोरी को लेकर भी काफी चर्चाओं में रही। जब हेमा और धर्मेंद्र को एक दूसरे से प्यार हुआ, उस समय धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा था। प्रकाश कौर से शादी से धर्मेंद्र के दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल थे, लेकिन इसके बावजूद दोनों पीछे नहीं हटे। धर्मेंद्र के शादीशुदा होने के कारण हेमा का परिवार उनके प्यार और शादी के खिलाफ था। हेमा, धर्मेंद्र से ना मिलें इसलिए उनके परिवार का कोई ना कोई सदस्य हमेशा उनके साथ शूटिंग सेट पर मौजूद रहता था। वहीं, धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था, ऐसे में उन्होंने हेमा को पाने के लिए इस्लाम कबूल कर लिया था।

Astrology News: नवग्रहों के राजा 'सूर्य' करेंगे तुला राशि में प्रवेश, 6 राशियों का चमकेगा भाग्य, लगेगी सरकारी नौकरी    

धर्मेंद्र से पहले हेमा मालिनी को संजीव कपूर और जीतेंद्र भी शादी का प्रस्ताव दे चुके थे। हेमा और धर्मेंद्र को अलग करने के लिए हेमा के परिवारवालों ने उनकी और जीतेंद्र की शादी पक्की कर दी थी। दोनों की सगाई भी हो चुकी थी, लेकिन धर्मेंद्र के प्यार के आगे हेमा ने अपनी सगाई तोड़ दी थी। जिसके बाद धर्मेंद्र और जीतेंद्र के बीच जमकर कहासुनी हुई। कहा जाता हैं कि जीतेंद्र ने हेमा के लिए धीमेंद्र पर हाथ तक उठा दिया था। कई रुकावटों के बाद धर्मेंद्र और हेमा ने साल 1980 में शादी की थी, जिससे उन्हें दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं।