Hema Malini Net Worth: अरबों की मालकिन हैं हेमा मालिनी, लग्जरी गाड़ियों और ज्वेलरी पर आंख मूंद कर करती हैं खर्च

hema_net.jpg

photo courtesy Google

ड्रीमगर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस और सांसद हेमा मालिनी चर्चाओं में बनी रहती है। 16 अक्टूबर 1948 को उनका जन्म मद्रास में हुआ। उन्होंने साल 2012 में उदयपुर की पदमावती सिंघानिया यूनिवर्सिटी से पीएचडी डिग्री भी हासिल की है। हेमा मालिनी बेहतरीन अदाकारा होने के साथ साथ शानदार डांसर भी हैं। वो भरतनाट्यम सहित नृत्‍य की कई विधाओं में माहिर है। हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा की उन अदाकाराओं में शामिल हैं जिन्‍होंने पर्दे और राजनीति, दोनों ही क्षेत्रों में सफलता हासिल की है। हेमा मथुरा से बीजेपी की सांसद हैं।

यह भी पढ़ें- Kriti Sanon सालाना कमाती हैं इतने करोड़ रुपए, आलीशान बंगले, लग्जरी गाड़ियों से दिखती है रईसी, जानिए कितनी है कुल प्रॉपर्टी

साल 2019 के लोक सभा चुनाव में मथुरा सीट से पर्चा दाखिल करते वक्त हेमा मालिनी ने जो हलफनामा दिया था, उसमें उनकी संपत्ति करीब 125 करोड़ रुपये बताई गई। हलफनामे के मुताबिक, उनके बैंक खाते में जमा, नकदी और जेवर 13 करोड़ 22 लाख 96 हजार 945 रुपये के हैं। उनके पास मर्सिडीज और टोयोटा जैसी लग्जरी कारें हैं। इनमें से मर्सिडीज कार उन्होंने 2011 में खरीदी थी जिसकी कीमत 33 लाख से ज्यादा बताई गई है। साथ ही दूसरी कार की कीमत भी 5 लाख के करीब है।

यह भी पढ़ें- Virushka के नक्शे-कदम पर Sapna Chaudhary, Taimur की तरह नहीं बनाना चाहती अपने बेटे को स्टारकिड

हेमा मालिनी के पति और दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र के पास भी एक विंटेज कार है। इसके अलावा, धर्मेंद्र के पास एक रेंज रोवर कार भी है जिसे उन्होंने 1965 में सिर्फ सात हजार रुपये में खरीदा था। इसके अलावा मारुति 800 कार और एक मोटर साइकिल भी है। धर्मेंद्र की कुल संपत्ति 123 करोड़ है। हेमा मालिनी पर कुल 6.75 करोड़ का कर्ज है। वहीं धर्मेंद्र ने भी करीब साढ़े सात करोड़ रुपये उधार ले रखे हैं। दोनों की देनदारी का बड़ा हिस्सा जुहू के विले पार्ले स्थित आलीशान बंगले के लोन में जाता है। इस बंगले को खरीदने और बनाने में करीब 58 करोड़ का खर्च आया जिसकी मार्केट वेल्यू 100 करोड़ से भी ज्यादा है।